छत्तीसगढ़ अब महिलाओं को 15 हजार सालाना देगी, भूपेश बघेल बोले- गृह लक्ष्मी योजना शुरू करेंगे, रमन ने कहा- घबराहट में की घोषणा…

छत्तीसगढ़ में दीपावली के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की महिलाओं को सालाना ₹15000 देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गृह लक्ष्मी योजना शुरू की जाएगी, जिसके तहत महिलाओं को यह रकम मिलेगी। रायपुर के पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपैड में मीडिया से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह ऐलान किया। सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा कि छत्तीसगढ़ की महतारी की कृपा से हम यह ऐलान कर रहे हैं। वहीं, पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि फर्स्ट फेज के चुनाव के बाद कांग्रेस घबराहट में घोषणाएं कर रही है।

भूपेश बघेल ने कहा कि गृहलक्ष्मी से अर्थ पुत्र के लिए उसकी मां से, पति के लिए पत्नी से और पिता के लिए उसकी बेटी से है। वहीं उन्होंने भाजपा के ‘महतारी वंदन योजना’ के फॉर्म भरवाए जाने को लेकर कहा कि उनकी गारंटी की ही गारंटी नहीं है। खास बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को सालाना 12 हजार देने का ऐलान पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया था। इसी के जवाब में कांग्रेस अब यह घोषणा लेकर आई है|

‘कांग्रेस में पहले चरण की वोटिंग के बाद घबराहट’:

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि फर्स्ट फेज के मतदान और सर्वे रिपोर्ट के बाद कांग्रेस की घबराहट बढ़ गई है। रातों-रात अब उन्हें सपना आ रहा है और वो घोषणा पर घोषणा करते जा रहे हैं। बस्तर से सरगुजा तक कांग्रेस साफ है। भूपेश बघेल ने पिछली बार भी झूठ बोलकर सत्ता हासिल की थी।

वहीं दुर्ग सांसद और पाटन से बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल ने भूपेश बघेल का छलावा बताया है। उनका कहना है कि जब हमने महतारी वंदन योजना शुरू करने का ऐलान किया तो कांग्रेसी बौखला गए। मुख्यमंत्री पहले अपनी 2018 की घोषणा को देखें। सांसद ने कहा कि 1993 में बी फार्म चेंज करके भूपेश बघेल को विधायक की टिकट मिली थी और बड़ी बड़ी बातें कर रहे हैं।

भूपेश सरकार ने राज्य के ऊपर 82 हजार करोड़ का कर्ज चढ़ा दिया है। यदि फिर से मौका मिला तो छत्तीसगढ़ में बेचने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अब छत्तीसगढ़ और पाटन की जनता आपको पूरी तरह से जान चुकी है। भूपेश झूठ बोलने की मशीन है, इसलिए इनके बहकावे में न आवें।

दोनों पार्टी का महिलाओं-किसानों पर फोकस :
भाजपा और कांग्रेस के घोषणा-पत्रों में दोनों का फोकस महिलाओं और किसानों पर है। भाजपा ने जहां 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 रुपए में खरीदी और शादीशुदा महिलाओं को 12 हजार रुपए देने का वादा किया है। वहीं कांग्रेस ने कर्ज माफी के साथ ही 3200 रुपए में धान खरीदी और गैस सिलेंडर पर 500 रुपए सब्सिडी देने का वादा किया है।