डॉ.चरणदास महंत ही बने नेता प्रतिपक्ष,जाहिर सी बात , कांग्रेस को भूपेश पर नहीं रहा भरोसा …

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणदास मंहत को छत्तीसगढ़ विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया गया है। महंत के नेता प्रतिपक्ष बनने पर बीजेपी ने सवाल उठाया है कि क्या अब कांग्रेस को भूपेश बघेल पर भरोसा नहीं रहा। भूपेश बघेल के नेतृत्व में विधानसभा के चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा |

छत्तीसगढ़ में तमाम अटकलों के बीच कांग्रेस ने अपना नेता प्रतिपक्ष चुन लिया है। कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी चरण दास महंत को दी है। दीपक बैज अभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे। कांग्रेस आलाकमान के इस फैसले से साफ हो गया है कि कांग्रेस के अंदर नेता प्रतिपक्ष को लेकर जो चर्चाएं थी, उसे आलाकमान ने सिरे से खारिज कर दिया है। वहीं, इस आदेश के माध्यम से छत्तीसगढ़ कांग्रेस को दिल्ली हाई कमान ने अहम संकेत भी दिए हैं लेकिन बड़ा सवाल हैं कि क्या आलाकमान को अब भूपेश बघेल पर भरोसा नहीं है? बीजेपी ने भी चरण दास महंत को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर कांग्रेस के खिलाफ हमला बोला है।दरअसल, इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता चुनाव हार गए हैं। डॉ चरण दास महंत से बेहतर कोई विकल्प अब बचा नहीं था। कहा जा रहा है कि भूपेश बघेल खुद नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी नहीं लेना चाहते थे। वहीं, आदेश जारी होने के बाद ये भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने उनसे नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर कोई राय नहीं ली है। बता दें कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में हुए चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं विधायक केदार कश्यप ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को भूपेश बघेल पर अब भरोसा नहीं रहा, जो उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणदास महंत को विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष बनाया है। कांग्रेस सरकार में वनमेन शो का काम करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अब कांग्रेस पार्टी किनारा करने लगी है। जिसका ताजा उदाहरण सबके सामने हैं। 15 वर्षों से सत्ता से दूर रही कांग्रेस पार्टी को 2018 में जनता ने जो जनादेश दिया था उसे जनादेश का कांग्रेस पार्टी ने जरा भी सम्मान नहीं किया। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इन 5 वर्षों में भ्रष्टाचार के नए नए कीर्तिमान बनाए थे। भूपेश है तो भरोसा है का नारा देने वाली कांग्रेस पार्टी में अब भूपेश बघेल पर जरा भी भरोसा नहीं है।

ख़बरें और भी …