AC के 400 और स्लीपर के 200 रुपए कमीशन,दुर्ग रेलवे स्टेशन पर टिकट ब्लैक करते एक गिरफ्तार, 2 टिकट और मोबाइल जब्त…

दुर्ग :

दुर्ग रेलवे स्टेशन में आरपीएफ की टीम ने एक आरोपी को ब्लैक में टिकट बेचते गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि युवक 3 साल से रेलवे की टिकट ब्लैक करता था। वह पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर से टिकट बना कर मुंबई भेजने के लिए स्टेशन गया था।

जानकारी के मुताबिक, व्यक्ति ने अपना नाम मोहन नगर दुर्ग निवासी संदीप साहू (28) बताया। आरोपी ने आरपीएफ की टीम को बताया कि वह बेरोजगार है। पिछले 2-3 सालों से अलग-अलग रेलवे पीआरएस (यात्री आरक्षण प्रणाली) से एसी और स्लीपर के रेलवे तत्काल आरक्षित टिकट बनाकर जरूरतमंद लोगों को देता है।

कमीशन लेकर काउंटर टिकट बनाता था आरोपी

आरोपी संदीप ने बताया कि टिकट में अंकित मूल्य से अतिरिक्त कमीशन के तौर पर एसी क्लास के लिए 300-400 रुपए और स्लीपर क्लास के लिए 100-200 रुपए प्रति व्यक्ति लेकर टिकट उपलब्ध कराता है। आरोपी से रेलवे का 2 नग काउंटर यात्रा टिकट पीएनआर नं 8616890790, 8216897010 जिसकी कीमत रुपए 11,040 रुपए और एक वीवो कंपनी का मोबाइल जब्त किया गया है।

रविशंकर यूनिवर्सिटी रायपुर से टिकट बनाया, मुंबई भेज रहा था

आरोपी संदीप साहू ने बताया कि 13 अप्रैल को पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर पीआरएस से 1 नग एसी तत्काल टिकट 4 यात्रियों के लिए और 1 नग स्लीपर तत्काल टिकट 4 यात्रियों के लिए बनाकर किसी एलटीटी (मुंबई) जाने वाली ट्रेन के एसी अटेंडेंट या यात्रा करने वाले परिचित यात्री को देने के लिए वह रेलवे स्टेशन दुर्ग के प्लेटफार्म नंबर 2 पर आया था।

दुर्ग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-2 से RPF ने पकड़ा

बता दें कि रेलवे स्टेशन दुर्ग के प्लेटफार्म नंबर 2 में आरपीएफ की टीम गश्त और चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान मुखबीर की सूचना पर एक व्यक्ति को रोककर पूछताछ की गई। उसके बाद संदीप साहू घबराने लगा और अपने पास रखे 2 नग रेलवे तत्काल आरक्षित टिकट दिखाया। उसी समय आरपीएफ ने उसे पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

ख़बरें और भी…ख़बरों से जुड़े रहने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q