सरकार ने पानी-टंकी के काम रुकवाए इसलिए फैला डायरिया,पीड़ितों से मिलने पहुंचे विकास उपाध्याय…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

रायपुर :

रायपुर लोकसभा के प्रत्याशी विकास उपाध्याय मंगलवार को लभांडी में फैले डायरिया पीड़ितों से मिलने पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में मरीजों का हाल चाल जाना। साथ ही भाजपा सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। विकास ने कहा कि साय सरकार ने पानी टंकी के सारे काम रुकवाए, इसलिए डायरिया का प्रकोप फैला।

विकास उपाध्याय ने कहा कि पहले से ही इसकी आशंका थी, लेकिन जिला प्रशासन और राज्य की सरकार ने सभी मामले को अनदेखा किया इसलिए आज डायरिया इतना फ़ैल गया है। इतनी बड़ी लापरवाही कर आम जनता के जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है।

जिला प्रशासन को पहले ही दूषित पानी की जानकारी दी गई थी पूर्व विधायक सत्यनारायण शर्मा ने पानी टंकी का प्रस्ताव पास करवा कर टेंडर करवा था। साथ ही पाईप लाइन विस्तारीकरण करने का भी प्रस्ताव पास करवा दिया था। तीन महीने से राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से पानी टंकी के काम को अधूरे में रुकवा दिया गया है। ठेकेदार के बिल पेमेंन्ट को नहीं दिया जा रहा है।

नहीं मनाई होली

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले बच्चे के परिजन को डायरिया की शिकायत थी। लाभांडी में डायरिया मरीजों की संख्या 85 पार हो गई है। लोगों में इतना खौफ है कि अब वे कॉलोनी छोड़ने की बात कह रहे हैं। स्थानीय लोगों ने इलाज की सही व्यवस्था नहीं होने का भी आरोप लगाया है। वहीं डायरिया का प्रकोप झेल रहे लोगों ने होली का त्योहार भी नहीं मनाया।

डायरिया ग्रस्त परिवार ने लगाई प्रशासन से गुहार

लाभांडी के डायरिया से ग्रस्ति परिवार के लोगो ने बताया कि वे रोजाना काम करके अपना जीवन यापन करते हैं। तबीयत खराब होने के कारण वे लोग काम करने नहीं जा रहे हैं, जिससे उनके परिवार में दो वक्त की रोटी के लिए परेशानी हो रही है। सभी पीड़ित परिवार के लोगों ने जिला प्रशासन से मदद की अपील की है।

विधायक और अधिकारियों पर भड़के परिजन

23 मार्च को जिला अस्पताल में परिजनों के हंगामे और शिकायत के बाद देर रात रायपुर ग्रामीण विधायक मोतीलाल साहू जिला अस्पताल पहुंचे थे और मरीजों का हाल चाल जाना। इस दौरान परिजनों ने ग्रामीण विधायक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जमकर सुनाया और कॉलोनी छोड़ने की धमकी भी दी थी।

डायरिया के प्रकोप से परेशान

कॉलोनी के रहने वाले सूरज ने कहा कि हम सभी कॉलोनीवासी परेशान हैं। जितना लॉकडाउन में हम परेशान नहीं हुए थे, उससे कहीं ज्यादा डायरिया के प्रकोप से परेशान हो रहे हैं। हालात इतने खराब हैं कि एक एम्बुलेंस में 7 से 8 मरीजों को भरकर लाया जा रहा है।

अधिकारी आंकड़े छुपा रहे

अधिकारी सिर्फ मौके पर फोटोबाजी कर रहे हैं। अभी तक कॉलोनी से 80 से ज्यादा मरीज निकल गए हैं, लेकिन विभाग के लोग सही आंकड़े को छिपा रहे हैं। लोगों ने इलाज की सही व्यवस्था नहीं होने का भी आरोप लगाया है।

ख़बरें और भी…ख़बरों से जुड़े रहने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q