मॉडल आचार संहिता: नकद, 2 करोड़ रुपये का सामान जब्त…

रायपुर: मुख्य चुनाव अधिकारी रीना बाबासाहेब कंगले ने लोकसभा आम चुनावों के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के बारे में सभी जिला चुनाव अधिकारियों और पुलिस के अधीक्षकों को आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं। इन दिशानिर्देशों के अनुपालन में, राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और माल के अवैध परिवहन और भंडारण की बारीकी से निगरानी की जा रही है। राज्य में लागू मॉडल आचार संहिता के तहत, निगरानी टीमों द्वारा गहन जांच की प्रक्रिया लगातार चल रही है।

चूंकि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मॉडल संहिता राज्य में लागू हुई थी, अवैध धन और 2 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की वस्तुओं को अब तक जब्त कर लिया गया है।

मुख्य चुनावी अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा निगरानी के दौरान 19 मार्च तक 47 लाख रुपये 55 हजार रुपये की राशि जब्त की गई है। इस अवधि के दौरान, 3896 लीटर अवैध शराब को जब्त कर लिया गया है, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये 87 हजार है। गहन जांच अभियान के दौरान, 73 लाख 17 हजार रुपये की 195 किलोग्राम ड्रग्स और 51 लाख रुपये के 840 ग्राम कीमती आभूषण और रत्नों के रत्नों को भी जब्त कर लिया गया। इनके अलावा, 21 लाख रुपये से अधिक की अन्य सामग्रियों को जब्त किया गया है।

खबरें और भी….हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।👇

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG