पीएफ खाताधारकों को इस दिन मिलेगी ब्याज की रकम, जानिए ब्याज पर मिलेगा कितना पैसा, ऐसे करें चेक…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ : 9993454909

हरिमोहन तिवारी रायपुर

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ डेस्क : केंद्र सरकार अब जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के अकाउंट में ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर सकती है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। ब्याज का फायदा करीब 6 करोड़ कर्मचारियों को होने जा रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने क लिए काफी है। (EPFO UPDATE)

सरकार ने कुछ महीने पहले 8.15 फीसदी ब्याज देने का ऐलान किया था। इसके बाद से पीएफ कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले होने जा रही है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो ब्याज डालने की तारीख का ऐलान नहीं किया है।
मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा आपके अकाउंट में कितना पैसा आया, यह चेक करने के लिए कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। (EPFO UPDATE)

जानिए ब्याज पर मिलेगा कितना पैसा:

सरकार अब पीएफ कर्मचारियों के खाते में ब्याज का पैसा डालने जा रही है। कर्मचारियों के अकाउंट में कितना ब्याज का पैसा आएगा, यह कैलकुलेशन आपको आराम से समझना होगा। इससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। 8.15 प्रतिशत के हिसाब से अकाउंट में मोटा ब्याज आएगा। (EPFO UPDATE)

आपके ईपीएफ खाते में 6 लाख रुपये जमा हैं तो 8.15 फीसदी ब्याज के हिसाब से करीब 50,000 रुपये की राशि मिल जाएगी।
इसके अलावा पीएफ कर्मचारियों के खाते में अगर 7 लाख रुपये जमा हैं तो फिर ब्याज के तौर पर 58 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगी। 10 लाख रुपये जमा होने पर ब्याज के करीब 82,000 रुपये का लाभ मिलेगा, जो कर्मचारियों के लिए किसी बंपर सौगात से कम नहीं होगी। (EPFO UPDATE)

यहां करें रकम चेक :
ब्याज के रूप में कितनी रकम प्राप्त हुई, इसे चेक करने के लिए कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।
आप सिंपल तरीके से ब्याज की रकम चेक कर सकते हैं जो हर किसी का दिल जितने के लिए काफी है। इसके लिए सबसे पहले तो आपको उमंग ऐप डाउनलोड करना होगा।
इसके अलावा आप ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी ब्याज का पैसा चेक कर सकते हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि आप इन दो तरीकों से ब्याज का पैसा देख सकते हैं।

हमारे व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।👇

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG