CM भूपेश बघेल ने जिस कॉलेज में की पढ़ाई, वहीं से उन्हें चुनौती देंगे पीएम नरेंद्र मोदी…

छत्तीसगढ़ चुनाव

रायपुर : 06 जुलाई 2023

रायपुर : चार साल बाद सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी आगाज करेंगे। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज का मैदान में पीएम मोदी की रैली है। इसी साइंस कॉलेज सीएम भूपेश बघले ने बीएससी की पढ़ाई की है। वहीं, पीएम मोदी उन्हें चुनौती देंगे। इस लेकर बीजेपी ने साइंस कॉलेज मैदान में तैयारी तेज कर दी है। दरअसल, साइंस कॉलेज से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपनी पढ़ाई की है। साइंस कॉलेज का मैदान की क्षमता लाखों लोगों की है, जहां बड़ी-बड़ी सभाएं भी होती हैं। पीएम मोदी से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यक्रम यहां हो चुका है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन से प्रारंभिक शिक्षा हासिल की है। इसके बाद रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त साइंस कॉलेज से अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है। सीएम भूपेश बघेल ने यहां से स्नातक और स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की है। यह मात्र एक संयोग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को इसी मैदान में रैली करेंगे। सीएम भूपेश बघेल अपने कॉलेज के दिनों से छात्र राजनीति में लगातार सक्रिय रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की राजनीति की शुरुआत भी इसी कॉलेज से हुई है।

बीजेपी के दिग्गज नेताओं का हो चुका है दौरा

छत्तीसगढ़ में इस साल 2023 के विधानसभा के चुनाव होने हैं। बीजेपी के बड़े नेताओं का यहां लगातार दौरा हो रहा है। सबसे पहले गृह मंत्री अमित शाह, फिर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और हाल ही में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे। अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। बीजेपी को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पार्टी को मजबूती मिलेगी।