जमानत पर छूटते ही फिर पीडीएस की दुकानों में धडाधड चोरी,पांच लोग हिरासत में.

पत्थलगांव : 10 मार्च 2023 ( द्वारा ,संजय तिवारी )

पत्थलगांव -सूरजपुर क्षेत्र में पीडीएस यानी राशन दुकानों में चावल चोरी के तार पत्थलगांव से भी जुड़ गए हैं। सूरजपुर पुलिस ने पत्थलगांव क्षेत्र से चिकनिपानी ग्राम के व्यवसायी कैलाश अग्रवाल समेत पांच लोगो को हिरासत में लिया है | सूत्रों के मुताबिक़ सभी आरोपियों पर बीते महीने सूरजपुर क्षेत्र के लटोरी ,जयनगर समेत कई पंचायतो के पीडीएस दुकानों से चावल समेत खाध्य सामग्री की चोरी के आरोप है।

गौरतलब चिकनिपानी ग्राम के व्यवसायी कैलाश अग्रवाल नवम्बर महीने में पत्थलगांव के सुरेशपुर पंचायत के राशन दुकान में भी राशन एव चावल की चोरी के आरोप में गिरफ्तार हो चूका है | जिसे सद्भावना लेनदेन का लाभ मिलने की वजह से जमानत मिल गई थी, लेकिन अब फिर से पकड़ा गया है। बताया जा रहा है, की सूरजपुर पुलिस ने व्यवसायी कैलाश अग्रवाल समेत शांतिनगर पत्थलगांव निवासी सद्दाम ,लुड़ेग निवासी लक्ष्मीनारायण यादव,तुरुगाआमा निवासी चन्द्रभान यादव,कदम दोढी निवासी प्रफुल्ल एक्का को हिरासत में लिया है,इन लोगो द्वारा पंचायतो में सुनसान इलाको में मौजूद पीडीएस यानी राशन दुकानों को अपना शिकार बनाया जाता है| रात के अँधेरे में पीडीएस दुकानों का शटर या दीवाल तोड़कर वहा रखे सामाग्रियो को पिकप एव अन्य बड़ी गाडियों से चोरी कर लिया जाता है | इस काम के लिए शातिर कैलाश अग्रवाल ने सद्दाम ,लक्ष्मीनारायण यादव, चन्द्रभान यादव, प्रफुल्ल एक्का जैसे लोगो का अपना गिरोह ही बना लिया है | जिनके द्वारा पीडीएस दुकानों से चोरी कर उस माल को खपाने का खुला खेल को अंजाम दिया जा रहा है | बताया जा रहा है की उक्त सभी चोरी के आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर सूरजपुर समेत पत्थलगांव क्षेत्र में हुवे और भी चोरी के मामले सामने आने की संभावना है। फिलहाल जांच जारी है।

क्या चोरी का चावल खप रहा राइसमिलो में:

सूत्रों के मुताबिक शासन की ओर से हितग्राहियों को बांटने जो चावल फ्री या एक रुपए प्रति क्विंटल की दर से राशन दुकानों में भेजा जाता था, उसे चोरी करने के बाद आरोपी सबसे पहले दूसरे बोरी में भरते है फिर अपने परिचित राइस मिल में खपा देते है। खबर है की चोरी के एक क्विंटल चावल के एवज में अधिकतम एक हजार रुपए देने का सौदा होता है। बहरहाल पुलिस इस मामले में चोरी हो रहे चावल को चोरो द्वारा कहा खपाया जा रहा है | गहन जांच करे तो कई बड़े बड़े नाम सामने आ सकते है |