रायपुर में 250 मरीजों ने कराई नि:शुल्क जांच,स्किन एक्सपर्ट्स ने बताए ट्रीटमेंट, त्वचा संबंधी रोगों पर दी गाइडें…

रायपुर :22 सितम्बर 2024 (स्वतंत्र छत्तीसगढ़ )

रायपुर में शनिवार को वी कैन फाउंडेशन की ओर से निःशुल्क स्किन रोग जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 250 मरीजों ने स्वास्थ्य जांच करवाई। स्व. ममता शुक्ला स्मृति जांच शिविर में त्वचा रोग जांच डॉ. के. रवि राव (MBBS, MD स्किन (VDL)) ने की।

शिविर में विशेष रूप से पहुंचे रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि, प्रदूषण और खानपान की वजह से आज अन्य बीमारियों के साथ त्वचा सम्बधि रोगों का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इसलिए इनसे बचने के लिए हर छह महीने में शरीर की जांच जरूर करानी चाहिए।

फाउंडेशन के डायरेक्टर कुणाल शुक्ला ने बताया कि, आज पर्यावरण और वातावरण प्रदूषित होते जा रहा है। ऐसे में स्किन की देखभाल करना जरूरी हो गया है। शुक्ला ने कहा कि स्किन रोग का इलाज बहुत महंगा है। साथ ही लोगों में स्किन रोग के बारे में जागरूकता की कमी है। इसलिए हमारा प्रयास है कि लोगों को स्किन से संबंधित बीमारियों के में जागरूकता हो।

जांच शिविर में मुंहासे एवं दाग धब्बे, नाखून के रोग, सफेद दाग एवं ल्युकोडर्मा, कुष्ठ रोग, समस्त प्रकार के रतीज़ रोग, पुराना एक्जिमा एवं एलर्जी, कॉस्मेटिक सर्जरी, बालों के रोगों का संपूर्ण इलाज, त्वचा एवं चेहरे में चमक लाना, शरीर में खुजली या दाद, बच्चों के त्वचा संबंधी उपचार, सोरियासिस का जांच और उपचार किया गया।

ख़बरें और भी, हमारे ख़बरों से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें |

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG