ठगी का मामला,रिटायर्ड बैंक कर्मी को शेयर ट्रेडिंग में बड़े प्रॉफिट का झांसा देकर 1.58 करोड़ की ठगी…

भिलाई :

थाना भिलाई नगर अंतर्गत बैंक ऑफ बड़ोदा का रिटायर्ड कर्मचारी साइबर ठगी का शिकार हो गया। साइबर ठगों ने उसे झांसे में लेकर शेयर ट्रेडिंग के लिए अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ट्रेडिंग एप डाउनलोड कराया। इसके बाद रिटायर्ड कर्मी ने 15 बार में 1 करोड़ 58 लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी। इस बीच एप में प्रॉफिट 7 करोड़ से ज्यादा का दिखाने लगा, लेकिन रकम उनके खाते में ट्रांसफर नहीं हुई। इसके बाद ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस के मुताबिक आमदी नगर हुडको सेक्टर निवासी सुरेश चिदंबरम (60 वर्ष) ने शिकायत दर्ज कराई थी। प्रार्थी के मुताबिक वह बैंक ऑफ बड़ोदा से रिटायर्ड है। दो महीने पहले 25 मार्च को उनके वाट्सएप पर एक अनजान नंबर से लिंक आया, जिसे ओपन करने पर उनका नंबर एक वाट्सएप ग्रुप में जुड़ गया। उस ग्रुप के माध्यम से उनकी पहचान बावा सिंह नाम के व्यक्ति से हुई।

बावा सिंह ने उन्हें एप के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग स्कूल ज्वाइन करने के लिए कहा, जहां जॉन पीटर हस्मन नाम के दूसरे व्यक्ति ने शेयर मार्केट से संबंधित जानकारी दी। साथ ही डीमेट अकाउंट खुलवा दिया। इसके बाद ट्रेडिंग के लिए रकम जमा करने के लिए कहा।

ख़बरें और भी …हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q