पानी की समस्या को लेकर चौहान ग्रीन वैली का घेराव,कालोनी वासियों ने कहा या सुविधा दो या ब्याज सहित मकान और फ्लैट का पैसा वापस करो…

भिलाई :

भिलाई के खम्हरिया क्षेत्र स्थित चौहान ग्रीन वैली में शनिवार की सुबह वहां के सैकड़ों कॉलोनीवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने कालोनी का गेट बंद करके उसका घेराव कर दिया। इसके बाद सड़क पर मटका फोटकर निगम और कालोनी प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कालोनी वासियों ने बताया कि यहां दो तीन हजार घर हैं। इसके बाद भी पानी की व्यवस्था नहीं की गई है। यहां हालत यह है कि किसी के घर में पीने का पानी नहीं आ रहा है तो किसी के पास नहाने का पानी नहीं है। मेंटिनेंस के नाम पर पैसे तो लिए जाते हैं, लेकिन व्यवस्था कुछ नहीं की जा रही है।

आज लोगों ने कॉलोनी के गेट पर ही मोर्चा खोल दिया। लोगों ने कहा निगम उनसे यहां रहने के नाम पर टैक्स लिया, लेकिन सुविधा नहीं दिया। पानी की किल्कत को दूर करने निगम मात्र के लिए कुछ टैंकर बुलाता है तो कुछ टैंकर कालोनी की तरफ से बुलाया जाता है, लेकिन उतने पानी में पूर्ति नहीं हो पा रही है। शनिवार सुबह जो टैंकर पानी लेकर ग्रीनवैली कालोनी पहुंचे कालोनी वासियों ने गेट बंदकर उनको बाहर ही रोक दिया। कॉलोनी की महिलाओं ने कहा कि जब वे कॉलोनी का मैंटेनेस और निगम को टैक्स भी देते हैं तो उन्हें पानी की सुविधा क्यों नहीं दी जा रही।

मोटर लगाकर करते हैं पानी की चोरी

कॉलोनी की एचआर अमृता सिंह ने कहा कि वे मैनेंजटमेंट की ओर से निगम को यहां पाइपलाइन जोड़ने का आवेदन देंगी ताकि पानी की समस्या का हल निकल सकें। उन्होंने कहा कि निगम से पानी समस्या की शिकायत की गई तो निगम ने पानी का टैंकर भिजवाया। निगम ने उसका चार्ज भी लिया। इसके बाद उसने पानी भेजना शुरू कर दिया। इसके बाद हर दिन 25 प्राइवेट टैंकर से पानी मंगवाया गया। कालोनी के लोग मोटर लगाकर पानी की चोरी कर ले रहे हैं। इससे सभी को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है।

दो घंटे बाद लौटे घर

सुबह करीब साढे 9 बजे से साढे 11 बजे तक लोग हाथों में बाल्टी मटका लिए बच्चों से लेकर महिलाएं धरने पर बैठे रहे। प्रदर्शन की खबर लगते ही स्मृति नगर पुलिस चौकी से पुलिस की टीम यहां पहुंची। इसके बाद मैनेजमेंट ने एचआर अमृता सिंह को यहां भेजा । इधर एचआर को देखते ही महिलाएं उस पर जमकर बरसी। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि जब कॉलोनी को मैनेजमेंट मैटेन नहीं कर पा रहा है तो इसे निगम को हैंडओवर कर देना चाहिए।

कालोनी में दो फाड़

एक तरफ जहां कालोनी के सैकड़ों लोग पानी व अन्य समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे, वहीं कालोनी में हाउसिंग सोसायटी के कोषाध्यक्ष महावीर गोयल का कहना है कि कालोनी के लोग पानी का दुरुपयोग करते हैं। गर्मी के मौसम में मना करने के भी टुल्लू पंप लगाकर पानी खींचते हैं। गार्डन में पानी बहाते हैं। कार को धोते हैं। इसकी वजह से पानी की किल्लत हो रही है। कालोनीवासी जबतक नहीं समझेंगे यह समस्या खत्म नहीं होगी।

ख़बरें और भी …हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q