कोरबा में ​​​​​​​दंगाइयों से निपटने पुलिस की मॉकड्रिल,लोकसभा चुनाव को लेकर छोड़े गए आंसू गैस,कानून व्यवस्था बनाए रखने रिहर्सल…

कोरबा :

छत्तीसगढ़ के कोरबा में लोकसभा चुनाव को लेकर कानूनी व्यवस्था बनाए रखने पुलिस विभाग ने मॉकड्रिल किया। लोक सभा चुनाव और क़ानून व्यवस्था को देखते हुए बलवा से निपटने रिहर्सल कराया गया, जिसमें करीब 180 पुलिसकर्मी बलवा ड्रिल में शामिल हुए।

इस दौरान बलवा ड्रिल में देखा गया कि अगर किसी तरह की कोई बलवा या प्रदर्शन होता है, तो किस तरह से उसे निपटा जाए। कैसे स्थिति को नियंत्रित किया जा सके, इसका एक डेमो प्रदर्शन किया गया।

दंगाइयों से निपटने उतरे पुलिसकर्मी

डेमो में आंसू गैस, वज्र वाहन, केन पार्टी, लाठी पार्टी, आर्म्स पार्टी, बलवा पार्टी, वरुण (वाटर कैनन दस्ता) और एंबुलेंस को शामिल किया गया। अभ्यास में पुलिस की एक पार्टी दंगाई और दूसरी पार्टी बलवा ड्रिल की किट पहनकर इन्हें रोक रही थी।

आंसू गैस के गोले छोड़कर दंगाइयों को रोका

इस दौरान जैसे ही दंगाइयों ने पथराव और उपद्रव शुरू किया तो पुलिसकर्मियों ने पहले बैरीकेड से इन्हें रोका, जब अनियंत्रित हो गए तो आंसू गैस के गोले छोड़े, फिर कैन, लाठी और राइफल पार्टी के माध्यम से ड्रिल पूर्ण किया गया।

इस मॉक ड्रिल में सभी राजपत्रित अधिकारी एवं समस्त थाना/चौकी/पुसके के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। ड्रिल अभ्यास के माध्यम से पुलिस को बेहतर रूप से ऐसी परिस्थिति से निपटने के संबंध में बताया गया।

ख़बरें और भी…ख़बरों से जुड़े रहने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q