DSPM पावर प्लांट में खराबी से 2 घंटे तक बिजली गुल,कोरबा में पब्लिक और व्यवसायी रहे परेशान, पड़ोसी जिलों में भी पड़ा असर…

कोरबा :

छत्तीसगढ़ में पड़ रही भीषण गर्मी से बिजली की खपत बढ़ गई है। इसी बीच शुक्रवार को DSPM पावर प्लांट में 2 यूनिट ट्रिप हो गई। इससे कोरबा जिले के साथ ही बिलासपुर जिले की विद्युत वितरण व्यवस्था प्रभावित हुई। कोरबा में पब्लिक समेत छोटे और बड़े व्यवसायियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

घटना शुक्रवार दोपहर लगभग 3:00 की थी। अचानक से जिले में बिजली गुल हो गई। लोगों तक मैसेज पहुंचने लगा कि सीएसईबी के प्लांट में कोई बड़ी घटना घटी है, जिससे पावर कट आउट हो गया। कोरबा जिला ही नहीं बिलासपुर समेत अन्य पड़ोसी जिलों में भी इसका असर पड़ा।

विद्युत वितरण कंपनी के कार्यपालन यंत्री नगर संभाग नेहरु पटेल ने बताया कि उत्पादन कंपनी की तरफ से खराबी आने के कारण कोरबा, बिलासपुर जिले में 2:00 से ढाई घंटा विद्युत बाधित रहा। जहां ऑटोमेटिक कट आउट होने के बाद कोरबा और बिलासपुर इलाके में बिजली गुल हो गई।

उन्होंने कहा कि घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए सुधार कार्य शुरू किया गया, जहां लगभग दो से ढाई घंटे के भीतर धीरे-धीरे पावर जनरेट करने के बाद लाइट आने लगी। कोरबा जिले में लगभग सभी जगह विद्युत व्यवस्था सुधार ली गई। वहीं बिलासपुर क्षेत्र में भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा, जहां उसे भी कुछ समय बाद व्यवस्थित कर लिया गया।

ख़बरें और भी…ख़बरों से जुड़े रहने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q