रौनियार महिला शक्ति जशपुर ने किया होली मिलन…

आनंद गुप्ता :जशपुरब्यूरो

जशपुर: रौनियार समाज की महिलाओं द्वारा एक संगठन रौनियार महिला शक्ति के नाम से जशपुर में है ,जिनकी हर माह बैठक होती है और बहुत सारे सामाजिक कार्य और समाज हित के कार्य उनके द्वारा किए जाते हैं। इसी क्रम में 5 मार्च को अंबिकापुर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में रौनियार महिला शक्ति को बहुत सारे पुरस्कार रौनियार दर्पण के द्वारा भी प्रदत्त किए गए। इस बैठक के बहाने हर माह समाज की महिलाओं को एक दिन खुलकर हंसने और अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका भी मिलता है।

महिला शक्ति का होली मिलन समारोह बहुत धूमधाम से संपन्न हुआ जिसमें सभी महिलाओं ने एक दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी और फागुन के गीत भी गए ।इस समारोह में कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिलाएं अपने साथ अपने घर से एक-एक व्यंजन भी बनाकर भी लाई थी जिसे सभी ने मिलकर ग्रहण किया । यह महिला शक्ति की अनोखी पहल थी जिसमें सभी की पाककला भी दिखाई दी। सीमा ने खीर बनाई, तो अभिलाषा ने चाऊमीन ।चंद्रसेना पास्ता लेकर आई तो मुक्ता दही बड़ा। बबीता रसगुल्ला और नमकीन ले आई । नेहा ने केक बनाया तो खुशबू ने गुलाब जामुन । सल्पा ने गुड़ की खीर बनाई तो संगीता ने खाखरा पीठा। पूनम ब्रेड चाप लेकर आई तो मीना मिनी समोसा । बिंटी मिक्चर ले आई तो तनुजा समोसा। शकुन पेड़े लेकर आई तो जूली ने भजिया और चटनी बनाई। सीमा मिक्चर लेकर आई तो रेनू चाउमीन लाई। आशा धुस्का बड़ा लेकर आई तो स्वीटी कचरी और चटनी ले आई ।पूनम रसगुल्ला लेकर आई तो संगीता ने अप्पे चटनी बनाई। खाने के बाद नीतू ने सबको कोल्ड ड्रिंक पिलाई।और इस तरह से सभी महिलाओं ने होली मनाया जहां व्यंजनों की भरमार थी तो गुलाल की बौछार थी।

रौनियार महिला शक्ति के अध्यक्ष सीमा गुप्ता ने बताया कि किसी को भी यह नहीं बोला गया था कि कौन क्या लेकर आएगा सभी अपने मन से चीज लेकर आए थे, क्योंकि यह आपस में मनमुटाव भूलाकर गले लगने का त्यौहार है। कार्यक्रम की रूपरेखा अभिलाषा और संगीता के द्वारा तैयार की गई थी।

ख़बरें और भी…