लालू यादव को किडनी देने वाली उनकी बेटी रोहिणी के चुनावी मैदान में आने के संकेत …

पटना : लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य, जिन्होंने अपनी एक किडनी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया को दी थी, राजनीति में प्रवेश करने और बिहार की सारण सीट से लोकसभा चुनाव में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं, पार्टी के नेता राजद प्रथम परिवार के करीबी हैं। संकेत दिया है. यदि ऐसा होता है, तो 44 वर्षीय श्री यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की राजनीति में प्रवेश करने वाली चौथी संतान होंगी। सुश्री आचार्य के भाई तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और राजद अध्यक्ष हैं। उनके दो अन्य भाई-बहन, तेज प्रताप यादव और मीसा भारती, क्रमशः बिहार विधानसभा और राज्यसभा के सदस्य हैं।

यादव परिवार के करीबी माने जाने वाले बिहार विधान परिषद के सदस्य सुनील कुमार सिंह के एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद सुश्री आचार्य के राजनीति में प्रवेश की अटकलों ने जोर पकड़ लिया। श्री सिंह ने कल फेसबुक पर पोस्ट किया, “डॉ. रोहिणी आचार्य अपने पिता के प्रति प्रेम, भक्ति और समर्पण का प्रतीक हैं। सारण क्षेत्र के सभी पार्टी पदाधिकारी चाहते हैं कि उन्हें सारण से पार्टी का लोकसभा उम्मीदवार बनाया जाए।” सुश्री आचार्य इस महीने की शुरुआत में पटना के गांधी मैदान में राजद की रैली में भी मौजूद थीं।

सारण लोकसभा सीट पर फिलहाल बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी का कब्जा है | अतीत में इसका प्रतिनिधित्व लालू प्रसाद यादव कर चुके हैं | रोहिणी आचार्य शिक्षा से एक डॉक्टर हैं और उनके पास एमबीबीएस की डिग्री है। 2002 में, उन्होंने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी और लालू यादव के दोस्त राय रणविजय सिंह के बेटे समरेश सिंह से शादी की। पिछले दो दशकों में, सुश्री आचार्य और उनके पति सिंगापुर और अमेरिका में रहे हैं। दंपति के दो बेटे हैं।

ख़बरें और भी…पढ़ते रहिये swatantrachhattisgarh.com

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG