12वीं कक्षा की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, स्कूल प्रशासन में मचा हड़कंप, वार्डन पर गिरी गाज…

बीजापुरः प्रदेश के बीजापुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां हॉस्टल में रहने वाली 12वीं क्लास की छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया है। यहां पोटाकेबिन में रहकर पड़ने वाली 12वीं की छात्रा की मां बनने की खबर ने सभी को चौंका दिया है। 12वीं कक्षा की बच्ची का बच्चे को जन्म देने के मामले से जिले में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, मामले में लापरवाही बरतने वाली हॉस्टल वार्डन को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही मामले की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि गंगालूर थाना क्षेत्र के गंगालूर आवासीय विद्यालय में रहकर पढ़ने वाली 12वीं की छात्रा को पहले पेट दर्द की शिकायत थी। जिसके बाद उसे गंगालूर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जहां जाकर जो पता चला उससे तो सबके ही होश उड़ गए। डॉक्टरों ने चेकअप किया तो उड़े होश 12वीं कक्षा की इस बच्ची की पेट दर्द की शिकायत को पहले मामूली बात समझा जा रहा था, लेकिन अस्पताल में भर्ती करने के बाद जब डॉक्टरों ने छात्रा की जांच की तो चौकाने वाला खुलासा हुआ। डॉक्टरों ने छात्रा को गर्भवती बताया और डॉक्टरों ने बुधवार की सुबह छात्रा की डिलीवरी भी करवाई।

बताया जा रहा है कि गंगालूर कन्या पोटाकेबिन में सैंकड़ों छात्राएं रहती है। इन छात्राओं की देखरेख के लिए यहां पर अधिक्षिका और कई महिला कर्मचारियों की नियुक्ति भी की गई है। लेकिन 12वीं की छात्रा जिसकी उम्र महज 20 वर्ष है, वह 9 महीने से गर्भधारण की हुई थी लेकिन उस पर किसी की भी नजर नहीं पड़ी? यह फिलहाल सबसे बड़ा सवाल सामने खड़ा हो रहा है।

ख़बरें और भी… अपडेट पाने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक अवश्य कीजिये |