ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे चक्काजाम को परिवहन संघ ने दिया समर्थन…

सुनील सिंह राठौर: नारायणपुर

नारायणपुर– आज मालक परिवहन नारायणपुर के प्रतिनिधि मंडल ने छोटेडोंगर पहुंचकर वहां 7 ग्राम पंचायतों के सरपंचों, ग्रामीणों,दंतेश्वरी परिवहन समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों से चर्चा करने के पश्चात उनके द्वारा किए जा रहे चक्काजाम को सही ठहराते हुए अपना समर्थन दिया। ज्ञात हो कल नारायणपुर-ओरछा मुख्य मार्ग की जर्जर सड़क से त्रस्त होकर सैकड़ों ग्रामीणों ने छोटेडोंगर हाई स्कूल के सामने पत्थर रखकर चक्काजाम कर दिया था,जिससे नारायणपुर- ओरछा मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई थी।

परिवहन संघ के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि नारायणपुर-ओरछा मुख्य मार्ग पर सड़क का निर्माण कार्य बहुत ही निम्न स्तर का होने के कारण इस पर ट्रकों के चलने से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए,जिससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है,जब तक इस परेशानी से आम जनता को निजात नहीं मिल जाती,तब तक इस सड़क पर भारी वाहनों के चलने पर रोक लगनी चाहिए और इसके लिए हम सभी अपना समर्थन देते हैं। जर्जर सड़कों पर भारी वाहनों के कारण उड़ने वाली धूल से बाइक सवार,पैदल चलने वाले लोगों और ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को भी धूल से काफी परेशानी होती है। हमारे लिए लौह अयस्क के परिवहन से कहीं ज्यादा जरूरी स्थानीय लोगों का स्वास्थ्य है। जिलेवासियों की परेशानियों को प्राथमिकता देते हुए परिवहन संघ भी चक्का जाम का पूर्ण समर्थन करती है। नारायणपुर मालक परिवहन संघ के प्रतिनिधि मंडल में कुशल जैन,मनीष राठौर, प्रफुल्ल बरड़िया,कुशल पारख,शंकर लाल देवांगन,सतीश पुनेठा,कृष्ण कुमार गुप्ता, जयदेव मालिक,जीवन शील,आशुतोष जायसवाल,ऋषभ जायसवाल, प्रदीप जायसवाल,राकेश पांडे, संजीत कर्मकार सहित अन्य शामिल थे।

थमे रहे ट्रकों के पहिये:

नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर चक्काजाम के दूसरे दिन भी ट्रकों के पहिये थमे नजर आए। सड़क बहाल होने के इंतजार में ट्रकों की लंबी लाइन गढ़बेंगाल मोड़ पर देखने को मिली।

ग्रामीणों ने निको के अधिकारियों की नही सुनी बात :

निको के अधिकारियों ने ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे चक्काजाम स्थल पर जाकर उनसे बात की और 1 मई से सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ करने का आश्वासन भी दिया,लेकिन इस बार ग्रामीण आश्वासन से नही माने। उनका कहना है,जब तक सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ नही हो जाता,हम अपनी जगह से हटने वाले नही हैं।