प्रदेश में लोग जहरीला पानी पीकर मर रहे, सरकार सिर्फ वादे कर रही-कोमल हुपेंडी

रायपुर : रवीश बेंजामिन

रायपुर : 16 अप्रैल 2023 आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हो रही पानी की समस्या को लेकर चिंता जताई है। आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा है की केंद्र की बीजेपी सरकार और राज्य की कांग्रेस सरकार राजनीति करने में लगी है, जबकि कई जिलों में लोगों की जहरीला पानी पीने से मौत हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार लोगों को पानी देना छोड़कर झूठे वादे करने में लगी है।
कोमल हुपेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की 15 सालों तक सरकार रही। वहीं कांग्रेस पिछले 4.5 साल से सत्ता में बनी हुई है। इसके बावजूद प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है। केंद्र के जल जीवन मिशन और राज्य की जल संवर्धन योजना दोनों फेल साबित हुई है। आगे उन्होंने कहा कि बीते दिनों केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल रायपुर आए थे। उन्होंने जब योजनाओं को लेकर अधिकारियों की बैठक की तो वे भड़क गए। उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
हुपेंडी ने कहा कि गरियाबंद के सुपेबेड़ा और आसपास के गांव में लोग जहरीला पानी पीने के लिए मजबूर हैं। इस पानी के पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई बीमारी से ग्रसित हैं। यदि लोग विरोध में आवाज उठाते हैं तो प्रशासन उन्हें डराता धमकाता हैं।

हर साल सरकार पुरानी योजना को पूरी नहीं करती और नई योजना बनाकर भारी-भरकम बजट जारी कर देती है। लेकिन जमीनी हकीकत में लोगों को बिल्कुल राहत नहीं मिल रही है। केंद्र की सरकार पानी के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। छत्तीसगढ़ के नागरिकों को इसका बिल्कुल फायदा नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस पानी के संकट को जल्दी दूर नहीं करेगी तो आम आदमी पार्टी जल्द एक बड़ा आंदोलन करेगी।