कोलकाता बलात्कार हत्या: पीड़िता के क्या सपने थे?

कोलकाता (स्वतंत्र छत्तीसगढ़): पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में हर दिन नई जानकारी सामने आ रही है. इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. देशभर में लोगों का गुस्सा दिख रहा है. इस बीच मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम को पीड़िता की डायरी मिली है. इस डायरी में पीड़िता ने उन चीजों का जिक्र किया था जो वो जिंदगी में करना चाहती थी. हैवानियत का शिकार बनी पीड़िता पढ़ाई में गोल्ड मेडल हासिल करना चाहती थी. वो अपने परिवार का बहुत अच्छे से ख्याल रखना चाहती थी. पीड़िता की डायरी से ये बातें सामने आई हैं. हालांकि इस डायरी के कुछ पन्ने फटे हुए हैं ।

सूत्रों के मुताबिक पीड़िता डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD) की पढ़ाई में गोल्ड मेडल हासिल करना चाहती थी। वह एक बड़ी डॉक्टर बनना चाहती थी। इस डायरी में उसने अपने सपनों को शब्दों में बयां किया था। उसने कुछ अस्पतालों के नाम भी लिखे थे, जिनमें वह आगे प्रैक्टिस करना चाहती थी।

शव के पास मिली डायरी, कुछ पन्ने फटे थे:

इससे पहले कोलकाता पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी। पुलिस को पीड़िता के शव के पास से यह डायरी मिली थी, जिसके कुछ पन्ने फटे हुए थे। पुलिस ने बताया है कि पीड़िता के शव के पास से जो डायरी मिली थी, उसे सीलबंद हालत में सीबीआई अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

सीबीआई ने डायरी को हस्तलेखन विशेषज्ञ के पास भेजा:

पीड़िता की हैंडराइटिंग कैसी थी? यह जानने के लिए सीबीआई ने उसके घर से कुछ नोट्स भी हासिल किए हैं। इन्हें जांच के लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है।

हत्या कब हुई?

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर की 8-9 अगस्त की रात को बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई। उसका शव कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिला। उसकी दोनों आंखों, मुंह और प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था। गर्दन और जबड़े की हड्डी टूटी हुई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी कोलकाता पुलिस का सिविलियन वॉलंटियर है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के सभी विभागों में उसकी पहुंच थी। कई आरोपियों की तलाश जारी है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नया खुलासा:

इस बीच, कोलकाता रेप मर्डर केस में पीड़िता के पोस्टमॉर्टम से नया खुलासा हुआ है। पुलिस ने 12 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के परिवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंप दी थी। इसमें बताया गया था कि 8-9 अगस्त की रात को ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मारपीट के बाद उसका गला और मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी गई थी। आरोपियों ने डॉक्टर के साथ बुरी तरह से दरिंदगी की थी। उस पर इतना जोर से हमला किया गया था कि उसके चश्मे का कांच उसकी आंख में फंस गया था। असामान्य कामुकता और जननांगों पर अत्याचार के कारण उसके प्राइवेट पार्ट पर गहरा जख्म पाया गया था।

ममता सरकार ने 3 अधिकारियों को निलंबित किया:

इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को 2 सहायक पुलिस आयुक्तों समेत 3 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। 15 अगस्त को देर रात हजारों की भीड़ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तोड़फोड़ की थी। इस मामले में सरकार ने इन अधिकारियों पर कार्रवाई की थी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीआईएसएफ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा अपने हाथ में ले ली है।

खबरें और भी,बने रहें स्वतंत्र छत्तीसगढ़ के साथ,