तेलंगाना-आंध्रप्रदेश से टूटा छत्तीसगढ़ का संपर्क, पुल बहने से 70 गांव टापू बने, शबरी-गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ा; रायपुर-दुर्ग में झमाझम बारिश…

रायपुर : 21 जुलाई 2024 (स्वतंत्र छत्तीसगढ़ )

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच दल्लीराजहरा से मानपुर के बीच निर्माणाधीन हाईवे की सड़क और पुल पहली ही बारिश में बह गया। इससे छत्तीसगढ़ का तेलंगाना और आंध्रप्रदेश से संपर्क टूट गया है। आसपास के 70 गांव टापू बन गए हैं। रायपुर और दुर्ग में झमाझम बारिश हुई। वहीं कांकेर, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

बस्तर संभाग में हो रही मूसलाधार बारिश से शबरी और गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जगदलपुर के कई इलाके डूब गए हैं, वहीं कोंटा के कई इलाकों पर डूबने का खतरा मंडरा रहा है। जगदलपुर-बीजापुर नेशनल हाइवे-63 पर भैरमगढ़ और जांगला के पास सड़क पर पानी भर गया है।

प्रदेश के 9 जिलों में मौसम विभाग ने आज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर, दुर्ग, बालोद, धमतरी, गरियाबंद, कोंडागांव, बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, 6 जिलों बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर, मोहला-मानपुर, राजनांदगांव और खैरागढ़-छुईखदान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पहली ही बारिश में बहा निर्माणाधीन नेशनल हाईवे और पुल

दल्लीराजहरा से गढ़चिरौली (महाराष्ट्र सीमा) तक करोड़ों की लागत से बन रहा नेशनल हाईवे पहली बारिश भी नहीं झेल पाया। पुल और हाईवे एक साथ बह गए। इससे मानपुर के खंडगांव और भरीटोला सेक्टर के करीब 70 गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। यहां रहने वाली 50 हजार आबादी मुख्यालय से कट गई है।

हाईवे बहने से आम ग्रामीणों से लेकर स्टूडेंट्स, किसान, नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। मानपुर होकर कांकेर, बस्तर, हैदराबाद, तेलंगाना, महाराष्ट्र से दल्ली राजहरा, बालोद जिला होते हुए आने-जाने वाले वाहन इस रास्ते नहीं जा सकेंगे।

भैरमगढ़ का जनजीवन अस्त-व्यस्त हुवा | भरी बारिश से सड़क पर पानी -आवागमन बंद हुवा |

ख़बरें और भी …हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q