जिले में शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान पता चला 17 स्कूल शिक्षक विहीन, एक स्कूल में 80 छात्रों पर 4 शिक्षकों की नियुक्ति…

कोरबा :

पोड़ी उपरोड़ा जनपद पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में सदस्यों ने विभागों की समीक्षा करते हुए अफसरों की जमकर खिंचाई की। शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान 17 स्कूल शिक्षकविहीन होने के बाद एक स्कूल में 80 छात्रों पर 4 शिक्षकों की नियुक्ति पर जमकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को सड़क किनारे अटैच करने का खेल चल रहा है।

जनपद अध्यक्ष संतोषी पेंद्रो ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहां कि, जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं। वह समय सीमा पर पूर्ण किया जाना चाहिए। जनपद सीईओ को आगामी बैठक में विभागवार कार्यों की जानकारी सभी सदस्यों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जनपद सदस्य भोला गोस्वामी के साथ ही सदस्यों ने बीईओ अशोक चंद्राकर से पूछा कि किसके आदेश पर शिक्षकों को अटैच किया है । बीईओ ने कलेक्टर के आदेश का हवाला दिया, तो उन्होंने कहा कि आदेश में इसका उल्लेख ही नहीं है। जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यों पर भी सदस्यों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि लोगों को साफ पानी नहीं मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने की मांग की गई। कृषि विभाग के एसडीओ ने बताया कि 23 हजार किसानों का पीएम किसान योजना में पंजीयन हुआ है। वन अधिकार पट्टा के 18 हजार हितग्राहियों को जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है।

बिजली विभाग के अफसर पर भी सदस्यों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जो समस्याएं बताई गई थी, उसे अब तक सुधार नहीं गया है। बैठक में वन विभाग के अधिकारी मौजूद नहीं थे। इस पर सदस्यों ने कहा कि इसकी शिकायत कलेक्टर से की जाएगी। काम करने के बाद मजदूरों को भुगतान नहीं किया गया है। इस संबंध में चर्चा नहीं हो पाई है।

ख़बरें और भी…