रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से की लाखों की ठगी, पुलिस ने की छापा मार कार्रवाई…

रायपुर : 27 जुलाई 2023

रायपुर : रायपुर पुलिस ने रेलवे विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रूपये की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड आरोपी आशीष बंजारे उर्फ राहुल को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अपने आप को डी.आर.एम. ऑफिस का उच्चाधिकारी एवं पुलिस विभाग में कार्यरत् होना बताकर प्रदेश के करीब 10 से ज्यादा लोगों को अपने झांसे में लिया औऱ सभी बेरोजगारों को रेलवे के ग्रुप डी पद पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब 91 लाख रूपयों की ठगी के वारदात को अंजाम दिया है।

इन शातिर आरोपियों ने प्रदेश के कई बेरोजगारों से 7 से 9 लाख रूपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से लिए और विश्वास में लेने के लिए बिलासपुर में मेडिकल परीक्षण के अलावा अलग-अलग स्थानों में स्थित रेलवे फाटकों को खोलने एवं बंद करने का 03 माह का फर्जी प्रशिक्षण भी करवाया।

पुलिस के मुताबिक गैंग का सरगना आशीष बंजारे ऊर्फ राहुल ने अपने साथियो इमरान कादरी उर्फ भैरव, मनोज शर्मा, एजाजुद्दीन खान ऊर्फ इज्जु और रमजान के साथ मिलकर इस पूरी ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। इन शातिर आऱोपियों के काले कारनामों का खुलासा तब हुआ जब इनके द्वारा जारी फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर डीआरएम ऑफिस पहुंचे। तब पीडितों ने इसकी शिकायत एसएसपी रायपुर से की तो जांच में शिकायत सही पाये जाने के बाद धोखाधड़ी की धाराओ में मामला दर्जकर गैंग के सरगना आशीष बंजारे उर्फ राहुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।फिलहाल गंज थाना पुलिस इस गैंग के बाकी फरार आरोपियो की तलाश में छापामार कार्रवाई कर रही है।