छत्तीसगढ़ मौसम :मौसम का फिर बदला मिजाज, अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार, जानें IMD का ताजा पूर्वानुमान…

छत्तीसगढ़ के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। मानसून द्रोणिका फिर एक्टिव हो गया है |

रायपुर: 05 जुलाई 2023

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। बता दें, कि छत्तीसगढ़ में मानसून द्रोणिका फिर एक्टिव हो गया है, जिसके चलते मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के सभी संभागों में बादल आंशिक रूप से छाए रहेंगे और शाम या रात तक गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। वहीं एक दो स्थानों में बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। प्रदेश के सभी जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट संभव है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई है। 6 और 7 जुलाई को छत्तीसगढ़ नॉर्थ में भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

23 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया

माैसम विभाग के अनुसार, 6 और 7 जुलाई को रायपुर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 7 जुलाई को रायगढ़, जशपुर, बलरामपुर में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने और वज्रपात होने की भी संभावना है। बता दें, प्रदेश का अधिकतम तापमान बलौदाबाजार में 37.3 डिग्री दर्ज किया गया है। प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान कोरिया में 23 डिग्री दर्ज किया गया है।

इन जगहों में इतनी रही न्यूनतम तापमान

जानकारी के लिए बता दें कि, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान कोरिया में 23 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं, रायपुर में न्यूनतम तापमान 29.5, बिलासपुर में 29, दुर्ग में 27.2, राजनांदगांव में 28 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। वहीं, बलौदाबाजार में 37.3 डिग्री, जांजगीर में 37.2, रायपुर में 36.1, बिलासपुर में 36.6, दुर्ग में 36.7, बस्तर में 36.6, बलरामपुर में 30.1, सूरजपुर में 33.1 और सुकमा में 33.1 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।