ट्रेलर चालाक की हत्या , पुलिस ने किया कामयाबी हासिल |

पत्थलगांव: 03 मार्च 2023 (संजय तिवारी )

सरिया लोड टेलर चालक की हत्या के मामले में पत्थलगांव सहित बागबहार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है | इस पूरी घटना में में 7 आरोपी शामिल है, जिनमे से तीन लोग हिरासत में लिए गए है | वहीँ 4 आरोपी अभी भी फरार है | घटनाघाटित मार्ग में मौजूद सीसी टीवी फुटेज एवम आरोपियों के मोबाइल लोकेशन पुलिस की मददगार बनी।इस संबंध में कुनकुरी एस.डी.ओ.पी. संदीप मित्तल एव पत्थलगांव एस.डी.ओ.पी. हरीश पाटिल ने बताया की मृतक चालक राजेश जब टेलर लेकर निकला | तो रास्ते में पूर्व परिचित पेशे से ट्रक चालक डोलेश्वर पैकरा , बंजारी मंदिर के समीप अपने साथी रामकेश्वर पावले,सोनू सिदार, रवि महंत,संत कुमार ने ट्रक लूटने का प्लान बनाए। डोलेश्वर पैकरा पिता सुंदर पैकरा निवासी सरईटोला. रामकेश्वर पावले पिता नरेश पावले निवासी मालपानी, सोनू सिदार पिता सुकदेव सिदार, निवासी मुडा बहला, रवि महंत पिता अगस्त दास महंत निवासी कटईपानी तथा संत कुमार सिदार पिता सुंदर साय सिदार निवासी मालपानी के द्वारा डोलेश्वर पैकरा के घर में ट्रक लूटने की प्लान बनाकर सभी मिलकर बजारी मंदीर रायगढ़ मोटर सायकल से पहुँचे मंदीर के आगे मोड़ पर ट्रेलर वाहन को रोकवाकर वाहन का चालक आरोपी डोलेश्वर पैकरा का पूर्व से परिचित भी था| जिससे धरमजयगढ़ तक पैसा नहीं होने के कारण छोड़ने के लिए बोलने पर ट्रेलर चालक के द्वारा अपने वाहन में डोलेश्वर, रामकेश्वर, रवि महत तथा संतकुमार को बैठा लिया पीछे-पीछे सोनू सिदार मोटरसायकल में आने लगा जो आरोपिगण द्वारा पूर्व में बनाये गये सुनियोजित प्लान के मुताबिक टेलर में मौजूद आरोपियों ने सिसरिंगा घाट के समीप चालक का गला घोटकर मौत की घाट उतार दिए उसके बाद ट्रेलर को डुमरबहार ले जाकर ट्रेलर में लोड सरिया 20 एम.एम. 03 बंडल को उतारा। इसी दौरान शम्भु पैंकरा वहाँ पहुँच गया और माल को बेचवाने तथा उसके बदले 50 हजार रू० लुंगा बोला। ट्रेलर को झण्डा घाट ले जाकर पाँचों आरोपियों द्वारा ट्रेलर में रखे मृतक राजेश के शव को घाट के पास गढ्ढे खाई में फेंक कर ट्रेलर वाहन को बागबहार रोड़ में छोड़कर भाग गये। पूर्व में गिराये हुए सरिया को अपने अन्य साथी संजय यादव के यहाँ छिपाकर रखे थे जिसे आरोपियों के कथन के अनुसार घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं लूटे गये ट्रेलर वाहन एवं उसमें लोड सरिया बरामद किया गया है तथा आरोपी संजय यादव के घर में छिपाये हुए सरिया को बरामद किया गया है। प्रकरण में 03 आरोपी डोलेश्वर पैंकरा, सोनू सिदार एवं संजय यादव को गिरफ्तार किया गया है तथा अन्य आरोपी रामकेश्वर पावले, रवि महंत तथा संत कुमार सिदार तथा शम्भु पैंकरा घटना कारित कर घटना दिनांक से ही फरार है, जिनकी लगातार पतासाजी किया जा रहा है।घटना स्थल, जप्तशुदा ट्रेलर वाहन से फिंगर प्रिंट एवं अन्य साक्ष्यों का प्रदर्श तैयार कर रासायनिक परीक्षण हेतु फॉरेंसिक लैब भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक बागबहार पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि कांसाबेल का सिदोन उर्फ बसंत चौहान सरिया खरीदने के लिए ग्राहक खोज रहा है जिसे बागबहार पुलिस द्वारा उठाकर पूछताछ की गई तब उसने बताया कि उसे कांसाबेल के विष्णु साहू और खारपानी के दीपक सीदार से पता चला था की उसके पास छड़ है जिसे वो बेचना चाहता है,इसकेबाद बागबाहर पुलिस ने इन दोनों से भी पूछताछ की तब जाकर जानकारी मिली की इन सब को शिवा सिदार निवासी बगीया ने बताया था बता दें की यह वही शिवा सिदार है जिसे घटना में संलिप्त आरोपी रामकेश्वर का जीजा बताया जा रहा है उसी ने सरिया के ग्राहक के लिए सभी को बोला था वही बागबाहर पुलिस शिवा को उठाकर जब पूछताछ की तो पता चला कि कर्राजोर के सोनू सितार भी इसमें शामिल है बागबाहर पुलिस ने तत्परता से सोनू सिदार को भी उठाकर पूछताछ की, तब जाकर मामले का खुलासा हुवा |
उक्त समस्त कार्यवाही में निरीक्षक भास्कर शर्मा (थाना प्रभारी पत्थलगाव), उनि वंशनारायण शर्मा (थाना प्रभारी बागबहार), सउनि संतोष तिवारी, नसरूद्दीन अंसारी (थाना पत्थलगाँव). टेकराम सारथी (चौकी प्रभारी दोकड़ा), प्रधान आरक्षक परमजीत सिंह, हरिशंकर (सायबर सेल), आरक्षक अजय खेस्स, कमलेश्वर वर्मा, अनंत मिराज किस्पोट्टा, राजेन्द्र रात्रे, पवन पैंकरा, लव कुमार चौहान, भवानी कहरा, प्रमोद जोल्हे, आलोक मिंज (डीएसबी), संजय लकड़ा, की सक्रीय भूमिका रही।