कवर्धा से हटाए गए एसपी अभिषेक पल्लव को अब सरकार ने कहां सौंपी है बड़ी जिम्मेदारी…

कवर्धा: 22 सितम्बर 2024 (स्वतंत्र छत्तीसगढ़ )

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में हुई हिंसा के बाद सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एसपी अभिषेक पल्लव को हटा दिया है। अभिषेक पल्लव का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उनके सामने पुलिसकर्मी ग्रामीणों की पिटाई करते नजर आ रहे थे। पुलिस की बेरहमी के वीडियोज को कांग्रेस ने वायरल किये थे |

मुख्य बिंदु :

कवर्धा जिले में पुलिस कस्टडी में प्रशांत साहू की मौत के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत में तेज हुई है। विपक्ष सरकार के खिलाफ हमलावर है वहीं, इस मामले में सरकार ने भी बड़ी कार्रवाई की है। जिसके चलते शुक्रवार रात को कवर्धा जिले के एस.पी. अभिषेक पल्लव एवं एस.पी. के साथ कलेक्टर को भी हटाया गया है।

आपको बता दें कि एस.पी. अभिषेक पल्लव अपनी पूछताछ की शैली के लिए पूरे छत्तीसगढ़ में वेल नोन पर्सन हैं।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव में शिवप्रसाद साहू की मौत के बाद पथराव और आगजनी की घटना हुई। आगजनी की घटना में बीजेपी नेता और उपसरपंच रघुनाथ साहू की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई की। पुलिस ने मामले में कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया और आरोपियों को जेल में डाला। इस घटना में नया मोड तब आया जब एक आरोपी प्रशांत साहू की पुलिस थाने में मौत हो गई। इस पूरे मामले में विपक्ष ने पुलिस की शैली पर आरोप लगाए। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस दौरान सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें एसपी अभिषेक पल्लव के सामने पुलिसकर्मी ग्रामीणों की दौड़ा-दौकर पिटाई कर रहे हैं। इस वीडियो को कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने शेयर किया और पुलिस पर हमला बोला।

कवर्धा छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और राज्य के गृहमंत्री विजय शर्मा का जिला है। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद प्रशांत साहू की मौत का मामला सामने आया। प्रशांत साहू के परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रशांत साहू की मौत पुलिस की पिटाई के कारण हुई है। हालांकि पुलिस ने अपना बचाव करते हुए कहा कि प्रशांत साहू को मिर्गी के दौरे आते थे। बीमारी के बाद उसका इलाज कराया गया था पिटाई के कारण उसकी मौत नहीं हुई।

पुलिस के द्वारा पिटाई के वीडियो सामने आने के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए एसपी और कलेक्टर को हटा दिया। गोपाल वर्मा को कबीरधाम का नया कलेक्टर बनाया गया है। वहीं, राजेश कुमार अग्रवाल को जिले का एसपी नियुक्त किया गया है। वहीं, अभिषेक पल्लव को सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस मुख्यालय रायपुर में पदस्थ किया गया है।

ख़बरें और भी, हमारे ख़बरों से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें |

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG