नारायणपुर अबूझमाड़ की मलखंब टीम ने जीत के साथ रचा इतिहास, विश्व स्तर पर लहराया छत्तीसगढ़ नारायणपुर का परचम …

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ : 9993454909

विजयी विश्व हुनर हमारा का जज्बा लिए विश्व पटल का चमकता सितारा बना अबूझमाड़ मलखंब अकादमी नारायणपुर विजेता बना।

सुनील सिंह राठौर : नारायणपुर

टीवी के लोकप्रिय रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 10 में छत्तीसगढ़(नारायणपुर) के अबूझमाड़ मलखंब अकादमी अकादमी ने जीत हासिल करते हुए इतिहास रच दिया है। इस शो का ग्रैंड फिनाले रविवार 5/11/23 को टेलीकास्ट हुआ जिसमें टॉप सिक्स फाइनलिस्ट प्रतिभागियों ने प्रस्तुति दी।

इंडियाज गॉट टैलेंट शो सोनी टेलीविजन में प्रति सप्ताह शनिवार और रविवार की रात्रि 9:30 बजे से प्रसारित होता आ रहा था जिसके फाइनल का प्रसारण रविवार 5/11/ 2023 रात्रि 9:30 बजे से शुरू हुआ और अंत में विजेताओं के नाम का ऐलान रात्रि लगभग 11:00 बजे किया गया सोनी टेलीविजन के अपने इस अनूठे कार्यक्रम इंडियाज गॉट टैलेंट में अबूझमाड़ क्षेत्र के घनघोर जंगलों से निकलकर पूरी दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाने वाले मलखंब के ये खिलाड़ी ग्रैंड फिनाले में अपने हैरत अंगेज करतब पेश किया और सीजन 10 के विजेता बन जीत का परचम लहराया।

इसके साथ ही देशभर के लोगों का दिल भी जीत लिया और पहली बार किसी रियलिटी शो में छत्तीसगढ़ की टीम ने जीत हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है, इससे पहले भी सिंगिंग व अन्य शो में प्रदेश से लोगों ने हिस्सा लिया था लेकिन प्रतिभागी किसी भी सीजन के फाइनल तक नहीं पहुंच पाए थे। अबूझमाड़ की मलखंब टीम ने पूरे सीजन में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया और इसी का नतीजा है कि देशभर से इस टीम को बड़ी संख्या में वोट भी मिले और टीम ने दमदार जीत हासिल की। ग्रैंड फिनाले में टीम अबूझमाड़ मलखंब अकादमी नारायणपुर को 20लाख की चेक & विनर ट्रॉफी के साथ अर्टिगा कार की चाबी प्रदान की। इस शो के जजेश श्रीमती किरण खेर, बादशाह जी व शिल्पा(शेट्टी) कुंद्रा थे जिन्होंने विजेता टीम को प्रदान किया।

इस पूरे प्रयास में कोच मनोज प्रसाद की मेहनत रंग लाई इन्होंने आत्मविश्वास के साथ कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प व लगन से इस ग्रुप में संजीवनी बन प्रदर्शन किया व करवाते रहे। इस ग्रुप ने पूरे देश विदेश में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया। विनर बनते ही सोशल मीडिया में मलखंब प्रेमी जीत के जश्न व बधाइयां के आदान-प्रदान में रात भर व्यस्त रहे।
अबूझमाड़ मलखंब अकादमी नारायणपुर टीम के मुख्य खिलाड़ी:—
मनोज प्रसाद (कोच), पारस यादव, नरेंद्र गोटा, युवराज सोम, फूलसिंह सलाम, श्यामलाल पोटाई, राकेश वरदा ,मोनू नेताम, राजेश को र्राम, शुभम पोटाई, अजमत फरीदी, समीर सोरी, सुरेश पोटाई शामिल थे।

हमारे पोर्टल पर विज्ञापन व खबरों के लिए संपर्क करें :9993454909

हमारे व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।👇

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG