NCP महाराष्ट्र में राजनीतिक ‘संकट’ पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की व्याख्या करने के लिए कार्यक्रम आयोजित करेगी…

मुंबई : 27 मई 2023 .. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को समझाने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए तैयार है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में एकनाथ शिंदे की ग्रुप लीडर के तौर पर नियुक्ति पर ही सवाल नहीं उठाया है, बल्कि पार्टी व्हिप के तौर पर भरत गोगावाले की नियुक्ति को भी अवैध करार दिया है. यह वस्तुतः मामले को सुलझाता है और सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। हमें लगता है कि इस मुद्दे को अब लोगों की अदालत में ले जाना चाहिए, ”एनसीपी विधायक और पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा।

इस बीच, पत्रकार शशिकांत वारिशे की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मामले में चार्जशीट दायर की है, जिसमें कहा गया है कि वारिशे की कथित तौर पर अभियुक्त पंढरीनाथ अंबरकर ने गुस्से में आकर हत्या कर दी थी। उसके खिलाफ खबर लिख रहा हूं। चार्जशीट में कहा गया है कि अंबरकर ने बारसु में रत्नागिरी रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (आरआरपीसीएल) की स्थापना से संबंधित मुद्दों को कवर करने के लिए वारिश के खिलाफ भी नाराजगी जताई, एक परियोजना जो स्थानीय लोगों के कड़े विरोध का सामना कर रही है। इसमें कहा गया है कि अंबरकर ने वारिश को उनके और रिफाइनरी के खिलाफ लिखने के लिए कई बार धमकी दी थी।

अन्य खबरों में, डोंबिवली के दो लोगों को शुक्रवार को एक 38 वर्षीय व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, पुलिस ने कहा। आरोपियों की पहचान सोनारपाड़ा निवासी दादू माटू जाधव और विनोद पडवाल के रूप में हुई है |