सतनामी समाज नारायणपुर का अभिनव पहल; शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी के लिए खोली सतनाम भवन का द्वार।

नारायणपुर:01.03.2023(सुनील सिंह राठौर)

आज दिनांक 01.03.2023 से सतनामी समाज, नारायणपुर द्वारा जिला नारायणपुर के युवक युवतियों के भविष्य निर्माण हेतु प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी हेतु सतनाम भवन, आर.ई.एस. कॉलोनी, नारायणपुर का द्वार खोल दिया है। आज से सतनाम भवन में प्रतिदिन प्रातः 09:00 बजे से प्रातः 10:00 तक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग का शुभारंभ किया गया है, जिसमें जिले के सभी जाति, वर्ग के युवाओं को निःशुल्क कोचिंग प्रदान किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में जिला प्रशासन एवं नारायणपुर पुलिस द्वारा संचालित “परीयना” प्रशिक्षण सेना, सशस्त्र बल एवं पुलिस भर्ती हेतु संचालित निःशुल्क शारीरिक अभ्यास में सम्मिलित होने वाले युवाओं सहित जिले के अन्य युवाओं को सतनाम भवन में निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी। कोचिंग के उद्घाटन समारोह के दौरान सतनामी समाज नारायणपुर के अध्यक्ष सनातन मेरसा ने युवाओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामना देते हुए प्रदेश के सभी सतनाम भवन को शिक्षा के लिए खोलने तथा स्थानीय स्तर पर निःशुल्क कोचिंग चलाने की अपील की। डॉक्टर परमानंद बघेल (सचिव, सतनामी समाज) ने भी समाज से अपील करते हुए कहा है कि प्रदेश के सभी सतनाम भवन को शिक्षा एवं समाज की उन्नति के लिए खोलें, यदि सामाजिक भवन का समाज की उन्नति में कोई योगदान नहीं है तो ऐसे भवन को बनाए रखने और निर्माण करने का कोई फायदा नहीं है।

राकेश कुर्रे (संरक्षक, सतनामी समाज, नारायणपुर) ने जिला प्रशासन एवं नारायणपुर पुलिस द्वारा संचालित परीयना प्रशिक्षण को अच्छा पहल बताते हुए युवाओं को पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ प्रशिक्षण का लाभ उठाकर जिला नारायणपुर का नाम रोशन करने हेतु युवाओं को प्रेरित किया।

उद्घाटन समारोह के दौरान सतनामी समाज, नारायणपुर के अन्य पदाधिकारी और पुलिस के जवान सहित लगभग 50 से अधिक युवक युवती उपस्थित रहे।