CM चेहरे को लेकर चौकाने जा रही BJP ? पांच नेता में दो महिलाएं भी शामिल…

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। बीजेपी ने 54 सीटों पर जीत दर्जकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई है। राज्य में सीएम का चेहरा कौन होगा इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है | इसका सबसे बड़ा कारण है कि बीजेपी ने इस बार बिना किसी चेहरे के चुनाव लड़ा था। विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ही सबसे बड़ा चेहरा थे। अब देखना यह है कि कौन-कौन से नेता हैं जो सीएम की रेस में शामिल हैं, और किसे दिलाई जायेगी मुख्यमंत्री का शपथ | इसमें दो महिला नेताओं के भी नाम शामिल हैं |

अरुण साव

ओबीसी वर्ग से आने वाले अरुण साव इस बार लोरमी विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं। उन्होंने थानेश्वर साहू को चुनाव हराया है। अरुण साव बिलासपुर से सांसद हैं। अरुण साव छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष हैं, ऐसे में सीएम की रेस में प्रबल दावेदार हैं।

रेणुका सिंह

भरतपुर-सोनहत विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाली रेणुका सिंह भी सीएम की रेस में शामिल हैं। आदिवासी बाहुल्य सरगुजा क्षेत्र से आने वाली रेणुका सिंह अभी मोदी कैबिनेट में मंत्री हैं। बीजेपी ने इस बार के चुनाव में चार सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था जिसमें से तीन सांसदों को जीत मिली है।

ओपी चौधरी

रायगढ़ विधानसभा सीट से पहली बार चुनाव जीतकर विधायक बने ओपी चौधरी सीएम की रेस में शामिल हैं। ओपी चौधरी ओबीसी समाज से आते हैं। ऐसे में उनकी दावेदारी भी मजबूत है। अमित शाह ने भी कहा था कि रायगढ़ के लोग ओपी चौधरी को विधायक बना दें, बड़ा आदमी मैं बना दूंगा। बता दें कि ओपी चौधरी कलेक्टर थे। कलेक्टर की नौकरी छोड़कर नेता बने हैं।

सरोज पांडे

छत्तीसगढ़ में सरोज पांडे सीएम की रेस में सरप्राइज चेहरा हो सकती हैं। हालांकि पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में नहीं उतारा था लेकिन वो पार्टी की स्टार प्रचारक थीं। राज्यसभा सांसद सरोज पांडे को चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी देते हुए जेपी नड्डा की राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था।

रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह सीएम की रेस में सबसे आगे हैं। रमन सिंह 15 साल तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं। इस बार भी वो राजनांदगांव से विधानसभा का चुनाव जीते हैं। ऐसे में सीएम की रेस में उनका भी नाम है।

ख़बरें और भी ….