3 दिन पहले नक्सलियों ने की थी पिता की हत्या, बुजुर्ग दादा का हाथ पकड़ वोट डालने पहुंची बहादुर बेटी…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ : 9993454909

नारायणपुर : 07 नवम्बर 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 20 सीटों पर आज मंगलवार 7 नवंबर के दिन पहले चरण की वोटिंग हो गयी । इसमें नारायणपुर में नक्सली हमले की हत्या में जान गंवाने वाले रतन दुबे की बहदुर बेटी ने दादा के साथ वोट डाला। चुनाव प्रचार के दौरान नक्सलियों ने रतन दुबे को मारी गोली।

naxalite attacked victim family cast vote

नारायणपुरः छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की 90 सीटों में से 20 सीटों के लिए पहले चरण की वोटिंग हो रही है। इनमें से कई सीटें नक्सल प्रभावित है। वोटिंग से कुछ दिन पहले और आज के दिन भी यहां नक्सली हमले हुए। नक्सलियों के बिछाए आईई़डी की चपेट में आने से एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया था। वोटिंग से 3 दिन पहले भी नक्सलियों ने बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसकी बेटी ने बहादुरी दिखाते हुए वोटिंग की। नारायणपुर में वह अपने दादा के साथ वोट डालने वोटिंग सेंटर पहुंची।

दरअसल, प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच नारायणपुर से बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या कर दी थी। वह पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने गोली मार दी थी। पिता की हत्या के तीन दिन बाद उसी मृतक नेता की बहादुर बेटी ने मताधिकार का उपयोग करते हुए वोटिंग की।

बूढ़े दादा का हाथ थाम वोटिंग करने पहुंची पोती

3 दिन पहले नक्सली हमले में पिता को खो देने वाली छत्तीसगढ़ की बहादुर बेटी का हौंसला कम नहीं हुआ। लोकतंत्र के इस उत्सव में शामिल होकर बेटी ने नारायणपुर में वोटिंग सेंटर में पहुंचकर अपना वोट डाला। इतना ही नहीं उसके साथ उसके दादा भी साथ थे। बूढ़े दादा का हाथ थामे पहुंची पोती ने खुद तो वोट डाला ही साथ ही दादा की भी वोटिंग करने में मदद की।

बीजेपी ने की थी हत्या निंदा

बीजेपी नेता रतन दुबे की हत्या करने के बाद पार्टी के स्टेट प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने इसकी निंदा की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि प्रदेश के नारायणपुर सीट के संयोजक और जिला उपाध्यक्ष रतन दूबे की प्रचार के दौरान नक्सलियों ने निर्ममता से हत्या कर दी है। इससे बेहद दुखी हूं। इस कायरतापूर्ण घटना की समूची पार्टी निंदा करती है। बीजेपी ने इसे टारगेट किलिंग कहा था।

हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।👇

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG