भारत के हुनर का सबसे बढ़ा शो इंडियाज गॉट टैलेंट के जज श्रीमती किरण खेर और मशहूर सिंगर बादशाह ने अबूझमाड़ मल्लखंब अकादमी को दिया चेक,एक वर्ष तक का दिया वार्षिक खर्च…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

सुनील सिंह राठौर : नारायणपुर

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ की अबूझमाड़ मल्लखंब टीम ने इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 10 मे अपने हुनर व कारनामे से पूरे देश में धूम मचा दी है। किसी को भी यकीन नही हो रहा की ये ताकतवर व दमदार खिलाड़ी भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर से है ।

इसमें मनोज प्रसाद (कोच),पारस यादव ,नरेंद्र गोटा ,फुल सिंह, युवराज सोम, राकेश वरदा,राजेश कोर्राम ,राजेश सलाम, मोनू नेताम,श्यामलाल पोटाई,सुरेश पोटाई, समीर शोरी ,अजमद फरीदी , शुभम पोटाई शामिल हैं, पूरा देश हैरान है इनके मल्लखंब के हुनर से और ये टीम छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग नारायणपुर (अबूझमाड़) से आती हैं, जो की अन्य प्रदेशों के भांति उतना विकसित नहीं हैं व इनके कोच और खिलाड़ियों ने अल्प साधन – सामग्रियों के सहारे भारत के सर्वोच्च हुनर के मंच पर पहुंच पाने में कामयाब हुए हैं ।बादशाह व किरन खेर इनके जज्बे व हुनर से अत्यधिक प्रभावित हुए और इन्होंने इनकी कड़ी मेहनत को भी सलाम किया ।

टीम के कोच मनोज प्रसाद और पारस यादव को 2 अक्टूबर 2023 के दिन शूट के दौरान अपने हाथो से 6 लाख का चेक सौंपा। बादशाह ने ये भी कहा कि कभी भी किसी भी चीज की जरूरत पड़े तो आप मुझे याद कीजिए ,ये उनका बड़प्पन है जो अबुझमाड मलखंब के हूनरमंद खिलाड़ियों के लिए दी है।बादशाह ने ये भी कहा मैं नारायणपुर अबूझमाड़ जरूर घूमने आऊंगा,आपकी पूरी टीम व बच्चे बहुत मेहनती है इन्हे आगे बढ़ाना चाहिए , मैं यही कामना करता हूं ।

अबूझमाड़ नारायणपुर छत्तीसगढ़ विकास की ओर आगे बढ़े , सारे लोग आगे बढ़ें और देश के साथ कदम से कदम मिला कर चलें, हम सभी आपके साथ हैं ।अबूझमाड़ मल्लखंब अकादमी नारायणपुर व छत्तीसगढ़ के समस्त पदाधिकारियो ने श्रीमती किरन खेर , रैप सिंगर बादशाह , इंडियाज गॉट टैलेंट शो , फ्रीमेंटल इंडिया (frementle) व सोनी टेलीविजन का आभार प्रकट करते हुए, सभी को धन्यवाद दिया ।