छत्‍तीसगढ़ में मानसून ने दी दस्‍तक, 48 घंटे के लिए इन जिलों में रेड अलर्ट जारी…

रायपुर : 24 जून 2023

छत्‍तीसगढ़ में शुक्रवार को मानसून ने दस्‍तक दे दी है। रत्नागिरी, बीजापुर, दुर्ग के हिस्से में मानसून पहुंच चुका है। इसके साथ ही अगले 48 घंटे के लिए सुकमा जिले में रेड अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बदलते मौसम के साथ ही मानसून ने दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में दस्तक दे दी है। छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पश्चिम मानसून पहुंच चुका है, जिसकी सूचना मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग की सूचना के अनुसार रत्नागिरी, बीजापुर, दुर्ग के हिस्से में मानसून पहुंचा है। इसके साथ ही अगले 48 घंटे के लिए सुकमा जिले में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने सुकमा जिले में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार बस्तर, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। पिछले साथ 13 जून तक छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी थी।

मौसम विभाग ने जारी किया yellow अलर्ट

छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने की खुशखबरी के साथी मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के लिए दक्षिण छत्तीसगढ़ के जिलों जिसमें दंतेवाड़ा बस्तर सुकमा और बीजापुर शामिल है ऐसे जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही पश्चिम और उत्तर छत्तीसगढ़ के हिस्सों में अगले 48 घंटे जमकर बारिश होने की बात कही है, जिनमें बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, गरियाबंद, कोंडागांव, धमतरी, कांकेर, नारायणपुर जिलों को भी येलो अलर्ट में रखा गया है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग के कई हिस्सों में मानसून ने जमकर असर दिखाया है दुर्ग भिलाई के हिस्सों में शुक्रवार को जमकर बारिश हुई है।