धर्मजयगढ़ -पत्थलगांव -लोहरदग्गा रेल मार्ग के फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए कलेक्टर जशपुर को मिला पत्र

ब्यूरो चीफ -आनंद गुप्ता (जशपुर)

जशपुर: 06 अप्रैल 2023 अब वो दिन दूर नहीं जब धर्मजयगढ़-पत्थलगांव और लोहरदग्गा को जाने के लिए रेल का भी विकल्प मिलेगा | वर्षों से उपेक्षित मांग अब जशपुर वासियों के लिए पूरी होने जा रही है | धर्मजयगढ़ पत्थलगांव लोहरदगा रेल मार्ग का सर्वे प्रारंभ करने हेतु जिला कलेक्टर को आया पत्र | इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा पहल कर दी गई है। दरअसल रेलवे मंत्रालय ने जशपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर रेल लाइन सर्वे के लिए कहा है।

रेलवे मंत्रालय ने धर्मजयगढ़ -पत्थलगांव -लोहरदग्गा रेल मार्ग के फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए कलेक्टर जशपुर को पत्र लिखकर इसका फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए लिखा है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से लिखे गए पत्र छत्तीसगढ़ और झारखंड के कलेक्टर्स को भेजे गए हैं। जिसमें कलेक्टर रायगढ़, जशपुर के अलावा गुमला, सिमडेगा और लोहरदग्गा कलेक्टर के नाम है। इसके बाद कलेक्टर जशपुर ने इस आशय का। पत्र जिले के सभी एसडीएम को भेजकर काम में प्रगति करने के निर्देश दिए हैं। पत्र में स्पष्ट कहा गया है की सर्वे दलों को नियानुसार उनका सहयोग करें ताकि रेलवे के सर्वे के इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

हाल ही में सांसद गोमती साय ने रेल मंत्री से ले कर इसके बाद प्रधानमंत्री से धर्मजयगढ़ लोहरदगा रेल मार्ग की चर्चा की थी। उन्होंने धर्मजयगढ़ लोहरदग्ग रेलमार्ग को फोकस करते हुए अपनी मांग रखी थी। बरहाल जशपुर की जनता जशपुर में रेल आने की राह देख रहे थे इस पत्र से एक रेलवे लाइन आने की उम्मीद जगी है