डोंगरगढ़ एवं राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक IRS मुग्धा किरण सरदेशपाण्डे ने डोंगरगढ़ एवं राजनांदगांव के कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

विधानसभा निर्वाचन 2023

  • मोहंदी चेक पोस्ट में उडऩदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी दल के कार्यों का किया मुआयना
  • अभ्यर्थियों के खर्च की जानकारी हेतु वीडियो निगरानी दल को अच्छी तरह वीडियो रिकार्ड करने के दिए निर्देश
  • चेक पोस्ट में शराब के अवैध परिवहन तथा नगद राशि एवं अन्य वस्तुओं के जप्ती की कार्रवाई करने के दिए निर्देश
        

राजनांदगांव 15 अक्टूबर 2023.भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 74-डोंगरगढ़ (अनुसूचित जाति) एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 75-राजनांदगांव के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक आईआरएस मुग्धा किरण सरदेशपाण्डे ने आज डोंगरगढ़ एवं राजनांदगांव के कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने एसडीएम एवं रिटर्निंग ऑफिसर डोंगरगढ़ श्री गिरीश रामटेके तथा एसडीएम एवं रिटर्निंग ऑफिसर राजनांदगांव श्री अरूण वर्मा से निर्वाचन व्यय के संबंध में जानकारी ली।

व्यय प्रेक्षक आईआरएस मुग्धा किरण सरदेशपाण्डे ने मोहंदी चेक पोस्ट में स्थैतिक निगरानी दल के कार्यों का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन व्यय के महत्वपूर्ण कार्य के लिए जरूरी है कि सभी टीम सजग रहते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों के खर्च की जानकारी हेतु वीडियो निगरानी दल अच्छी तरह वीडियो रिकार्ड करें, ताकि वीडियो अवलोकन दल द्वारा निर्वाचन व्यय की अच्छे से समीक्षा की जा सके। वीडियो का साक्ष्य के रूप में उपयोग होता है, इसलिए सावधानीपूर्वक वीडियो बनाने की जरूरत है। उन्होंने कार्य स्थल पर संधारित पंजी का अवलोकन किया। उन्होंने चेकपोस्ट पर सभी वाहनों की चेकिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बार्डर पर शराब के अवैध परिवहन तथा नगद राशि एवं अन्य वस्तुओं के जप्ती की कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी टीम समन्वित तरीके से कार्य करें।

उल्लेखनीय है कि व्यय प्रेक्षक आईआरएस मुग्धा किरण सरदेशपाण्डे तीन दिवसीय 13, 14 एवं 15 अक्टूबर 2023 को जिले में प्रवास पर हैं। 16 अक्टूबर 2023 को सुबह जिले से प्रस्थान करेंगी। द्वितीय चरण में 19 अक्टूबर से 7 नवम्बर 2023 तक जिले में उपस्थित रहेंगी। उनका मोबाईल नंबर 8319649448 है। नवीन विश्राम गृह में शाम 4 बजे से 5 बजे तक आम नागरिक व्यक्तिगत तौर से मिलकर अपनी बात रख सकते हैं। निरीक्षण के दौरान लाइजनिंग ऑफिसर श्री ज्ञानेन्द्र कश्यप, नायब तहसीलदार श्री विजय साहू, लेखाधिकारी श्री टेकेंद्र भट्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।