ईडी ने आइएएस रानू साहू, सूर्यकांत, देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव की 51.40 करोड़ की संपत्ति कुर्क की..देखिए संपत्ति की तस्वीरें

रायपुर : 10 मई 2023 .

रायपुर. प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने आज ऐलान किया कि उसने राज्य में कोयला लेवी वसूली घोटाले के आरोपियों की 51.40 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है. इनमें आइएएस रानू साहू, सूर्यकांत तिवारी, विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय का नाम शामिल है..

प्रवर्तन निदेशालय ने आज अपने टिवट में इस बात का ऐलान किया. उसने दावा किया कि 51.40 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के साथ ही अब तक इस मामले में कुल कुर्की करीब 221.5 करोड़ रुपए की हो गई है. इनमें से कुछ आरोपी जेल में बंद हैं और कुछ से ईडी की पूछताछ जारी है |

दूसरी ओर आज ED ने कारोबारी रवि बजाज, ट्रांसपोर्टर अरविंद सिंह के यहां मारा छापा. बता दें कि रायपुर और भिलाई में मंगलवार की सुबह सुबह ही ईडी ने कई नामी-गिरामी हवाला कारोबारियों के यहां अपनी दबिश दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी को यह जानकारी मिली है कि कोयला, शराब और रेत के द्वारा कमाई गई राशि को देशभर में हवाला कारोबारियों के सहयोग से अवैध उगाही वाली राशि का लेनदेन हुआ है। दबिश में अगर इन हवाला कारोबारियों से पूरी जानकारी मिलती है तो अरबों रुपए के हवाला राशि का खुलासा होगा और इसमें कई दिग्गज फिर ED जांच की चपेट में आ जाएंगे। ED ने रायपुर के सदर बाजार और शैलेंद्र नगर में दबिश दी है। कारोबारी अनवर ढेबर से पूछताछ में जो बात निकलकर सामने आई उस आधार पर ईडी ने यहां दबिश दी है।

बता दें कि रायपुर और भिलाई में मंगलवार की सुबह सुबह ही ED ने कई नामी-गिरामी हवाला कारोबारियों के यहां अपनी दबिश दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ED को यह जानकारी मिली है कि कोयला, शराब और रेत के द्वारा कमाई गई राशि को देशभर में हवाला कारोबारियों के सहयोग से अवैध उगाही वाली राशि का लेनदेन हुआ है। दबिश में अगर इन हवाला कारोबारियों से पूरी जानकारी मिलती है तो अरबों रुपए के हवाला राशि का खुलासा होगा और इसमें कई दिग्गज फिर ED जांच की चपेट में आ जाएंगे।