छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ ने अपनी तीन सूत्रीय मांग को लेकर तीन दिनों का धरना प्रदर्शन।

सुनील सिंह राठौर – नारायणपुर

06 अप्रैल 2023

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ ने अपनी 3 सूत्रीय मांगो को लेकर 10 से 12 अप्रैल तक बखरूपारा के बाज़ार स्थल मे सुबह 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक धरना प्रदर्शन करना तय किया है। प्लेसमेंट कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष विकास शर्मा ने बताया कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करने,छटनी नही करने तथा आउट सोर्सिंग/ ठेका प्रथा बंद करने का वचन मुख्यमंत्री ने स्वयं 14 फरवरी 2019 को अनियमित संगठन के मंच से दिया था। मंच से कहा भी कि यह वर्ष किसानों का है, आगामी वर्ष कर्मचारियों का होगा। परन्तु आज लगभग 4 वर्ष होने को है प्रदेश के प्लेसमेंट/ ठेका कर्मचारी आज तक प्लेसमेंट कर्मचारी ही है। वादे के विपरीत कांग्रेस की सरकार ने नगरीय निकायों के प्लेसमेंट कर्मचारियों को नियमितीकरण नही किया/ प्लेसमेंट बंद नही किया। जिससे प्रदेश के समस्त नगरीय निकायों के कर्मचारीयों मे रोष व्याप्त है,क्षुब्ध हैं ।
आखिर वो महासंघ की तीन सूत्रीय मांग क्या हैं
१.समस्त नगरीय निकायों में प्लेसमेंट/ ठेका प्रथा को समाप्त कर प्लेसमेंट कर्मचारियों को नगरीय निकायों में समायोजन किया जावे।
२.समस्त नगरीय निकायों में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारियों को नियमित किया जावे तथा नियमितीकरण तक 62 वर्ष की आयु तक नौकरी की सुरक्षा प्रदान की जावे।
३.नगरीय निकायों में कार्यरत किसी भी प्लेसमेंट कर्मी को सेवा से पृथक ना किया जावे।