इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार:वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने 229 रन से हराया; क्लासन की सेंचुरी, यानसन का ऑलराउंड प्रदर्शन…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

मुंबई :

इंग्लैंड को वनडे में सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। टीम को वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने 229 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े मैदान पर पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 399 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम 22 ओवर में 170 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

साउथ अफ्रीका से पहली पारी में हेनरिक क्लासन ने 109 रन बनाए, उन्होंने 61 बॉल पर सेंचुरी लगाई। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। टीम से 3 खिलाड़ियों ने फिफ्टी भी लगाई। गेंदबाजों में जेराल्ड कूट्जी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं यानसन ने 42 गेंद पर 75 रन बनाने के साथ 2 विकेट भी झटके।

इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार
इंग्लैंड को वनडे में सबसे बड़ी हार मिली। इससे पहले साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने उसे मेलबर्न के मैदान पर 221 रन से हराया था। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार इससे पहले भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही आई थी। टीम को 1999 में द ओवल के मैदान पर 122 रन से हार मिली थी। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम तीसरी बार ही 100 से ज्यादा रन के अंतर से हारी है।

पॉइंट्स टेबल में नीदरलैंड से भी नीचे पहुंचा डिफेंडिंग चैंपियन
वर्ल्ड कप 2019 की चैंपियन इंग्लैंड को टूर्नामेंट में तीसरी हार मिली। साउथ अफ्रीका से पहले उसे न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से भी हार मिली थी। टीम अब पॉइंट्स टेबल में केवल अफगानिस्तान से ही ऊपर 9वें नंबर पर है। बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड तक उससे ऊपर है। 4 मैचों में एक जीत के बाद इंग्लैंड के 2 पॉइंट्स हैं। वहीं साउथ अफ्रीका 4 मैचों में 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स लेकर तीसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड पहले और भारत दूसरे नंबर पर है।