मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत हमर मिट्टी जाएगी दिल्ली…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

रायपुर :

नेहरू युवा केंद्र रायपुर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत हर घर हर गाँव से मिट्टी व चावल एकत्रित किए गए उसे आज विकासखंड स्तर पर सरस्वती शिशु मंदिर, देवंद्र नगर में एक कलश में एकत्रित किया गया। इस कलश को अब नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों द्वारा दिल्ली के लिए प्रस्थान होगा जहां पर कर्तव्यपथ पर अमृत वाटिका का इसी मिट्टी के माध्यम से निर्माण किया जाएगा।

इसके पहले प्रथम चरण में हर ग्राम में वसुधा वाटिका का निर्माण किया गया था व माटी को नमन वीरों का वंदन थीम पर शहीदों व उनके परिवार ज़नो का सम्मान किया गया था।

कार्यक्रम में अर्पित तिवारी, ज़िला युवा अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र, रायपुर ने बताया की छत्तीसगढ़ राज्य से 206 युवा स्वयंसेवक दिल्ली के लिए 28 अक्टूबर को दिल्ली प्रस्थान करेंगे जहां व राष्ट्रीय कार्यक्रम का गौरवपूर्ण हिस्सा बनेंगे।
सुनीता चांसोरिया, सहायक प्राध्यापक, दुर्गा कॉलेज, ने बताया की इस कार्यक्रम से युवाओं ने एक जुटता व एक रूपता का संदेश दिया है। कार्यक्रम में सरवस्ती शिशु मंदिर विध्यालय के शिक्षकगण, विद्यार्थी व नेहरू युवा केंद्र के युवा मण्डल के स्वयंसेवक भारी संख्या में उपस्थित रहे।