वीनू मांकड़ ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेगा नारायणपुर का यश कुमार वरदा…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

सुनील सिंह राठौर

नारायणपुर : भारतीय क्रिकेट की नींव मानी जाने वाली अंडर-19 की “वीनू मांकड़ ट्रॉफी” में नारायणपुर (अबुझमाड़) के यश कुमार वरदा का चयन हुआ है। वीनू मांकड़ ट्रॉफी से ही अगले वर्ष होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन होना है। जिसके चयन हेतु बीसीसीआई द्वारा 12/10/2023 से पूरे देश में चयन प्रक्रिया आरंभ होगी।

कोच पुष्पेंद्र शर्मा, सचिव कमलजीत आहूजा, चयनित यश वरदा एवं कोषाध्यक्ष सुनील सिंह राठौर

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की अंडर 19 टीम की तरफ़ से सलामी बल्लेबाज़ की भुमिका बस्तर संभाग के धुर नक्सल प्रभावित नारायणपुर ज़िले के 16 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी यश कुमार वरदा करेंगे। छत्तीसगढ़ का पहला मुक़ाबला पॉंडिचेरी के सी॰पी॰आई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उड़ीसा के साथ होना है। यश बस्तर के पहले ऐसे खिलाड़ी है जो मात्र 16 वर्ष की उम्र में ही अंडर 19 टीम का हिस्सा बने हैं, यश को यह अवसर उनके गत वर्ष के विजय मर्चेंट ट्रॉफी में ऐतिहासिक प्रदर्शन से एवं अंडर-19 डिस्ट्रिक लेवल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत मिला है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ को वीनू मांकड़ ट्राफी हेतु चयनित टीम एवम् यश कुमार वरदा से काफ़ी उम्मीदें है। इस टूर्नामेट में अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिला़ड़ियों को अगले वर्ष होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने का मौक़ा मिलेगा। वीनू मांकड़ ट्रॉफी एक खिलाड़ी के लिए इसलिये भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम में से अधिकतर खिलाड़ी वीनू मांकड़ ट्रॉफ़ी खेल कर ही भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनातें हैं।


यश के चयन से नारायणपुर ज़िले वासियों में काफ़ी उत्साह देखा जा रहा है, इस सलेक्शन से अनेक नये खिलाड़ियो को प्रेरणा मिलेगी। नारायणपुर ज़िला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अशोक उसेंडी, सचिव कमलजीत सिंह आहूजा और कोषाध्यक्ष सुनील सिंह राठौर ने यश कुमार वरदा व उनके कोच पुष्पेंद्र शर्मा को अनेकानेक बधाई एवम् शुभकामनायें दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।