राशिफल 7 जून 2023 : चंद्रमा और बुध के गोचर से आज भाग्यशाली रहेंगे सिंह राशि के जातक, जानें आपके तारे क्या कहते हैं…

रायपुर : 07 जून 2023

आज का राशिफल, 7 जून 2023: आज का राशिफल 7 जून दिन बुधवार को चंद्रमा का संचार शनि की राशि मकर में हो रहा है। जबकि आज बुध वृष राशि में प्रवेश करेंगे। इसके साथ ही आज उत्तराषाढ़ नक्षत्र का भी प्रभाव रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए भाग्यवर्धक रहेगा। आइए जानते हैं आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशी (चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,आ)मेष राशि वालों का आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा। व्यावसायिक योजनाओं में अचानक परिवर्तन करना होगा। दिन की शुरुआत में काम की गति धीमी रहेगी, समय पर वादा पूरा न करने से व्यापारिक संबंध बिगड़ सकते हैं। किसी काम को लेकर कोई ठोस फैसला नहीं ले पाएंगे लेकिन जिस भी काम में निवेश करेंगे उसमें सफलता जरूर मिलेगी। दोस्तों के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है। रिश्तेदार आपके टालमटोल भरे व्यवहार से नाखुश रहेंगे। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर जाना पसंद करेंगे।


वृषभ राशि ( ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)वृषभ राशि वालों के आज सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। कार्य व्यवसाय से रुक-रुक कर आर्थिक लाभ होने से धन संबंधित समस्या कुछ हद तक दूर होंगी। किसी गुप्त चिंता से मन अशांत हो सकता है, लेकिन जल्द ही आपको इस समस्या से भी निजात मिलेगी। महिलाएं घर को सुखमय बनाने में सहयोग करेंगी, शारीरिक कष्ट के कारण कुछ परेशानी रहेगी, फिर भी घरेलू कार्य समय पर पूरा कर पाने में सफल रहेंगे। पड़ोसियों से संबंध सुधरेंगे। संतान मनमानी करेगी। उधार देने के व्यवहार में कमी आएगी।

मिथुन राशि (मिथुन, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन उम्मीदों के विपरीत रहने वाला है। सोची-समझी योजनाएं शुरू में सफल होती नजर आएंगी लेकिन दोपहर बाद कोई अड़चन आ सकती है। आज आप जिससे भी मदद मांगेंगे, वह आपको असमंजस की स्थिति में रखेगा। आप आत्मनिर्भर होकर अपना काम करें। पैसों को लेकर पार्टनर के बीच अनबन हो सकती है। भले ही आपका व्यवहार मधुर हो, लोग आपका उपयोग केवल काम करवाने के लिए करेंगे। घर में कार्यक्षेत्र का गुस्सा निकालने से घर का माहौल भी बेवजह बिगड़ सकता है। पुराने कार्यों को पूरा करने की चिंता रहेगी।

कर्क राशि (कर्क, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। आज आप जिस भी काम को करने का मन बनाएंगे, उसमें कोई उलझन आ सकती है। फिर भी आप हिम्मत नहीं हारेंगे, लगातार प्रयास जारी रखने से काम में सुधार होगा और लाभ की संभावनाएं भी बनेंगी। धूप अधिक रहने से शारीरिक शिथिलता बनेगी। साधना के बाद किसी इच्छित सिद्धि के योग बन रहे हैं, आलस्य न करें अन्यथा लाभ से वंचित रह सकते हैं। अपनों के साथ आनंद के पल बिताने का समय मिलेगा। घर में स्थिति सामान्य रहेगी। आर्थिक मामलों को लेकर भी आज आप लापरवाह रहेंगे।

सिंह राशि (सिंह, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टी)सिंह राशि वालों के आज दैनिक कार्य सफल रहेंगे। सुबह जल्दी काम में जुटने से जल्द ही धन लाभ के योग बनेंगे। अधिकांश कार्य अल्प प्रयास से पूरे होंगे। कठिन कार्यों में अधिकारी सहयोग करेंगे। आज जोड़-तोड़ की नीति अपनाकर कठिन परिस्थितियों में भी अपना काम निकाल लेंगे। सरकारी कार्यों में भी सफलता के आसार रहेंगे, प्रयास करते रहें। दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों को दिल पर न लें, स्थिति सामान्य रहेगी। मित्रों से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा।

कन्या राशि (कन्या, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)कन्या राशि वालों का दिन आज व्यर्थ की दौड़ भाग में व्यतीत होगा। शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी, फिर भी कार्यों को अनिच्छा से करना होगा। आज आप कितना भी दान-पुण्य कर लें, आप लोगों को खुश नहीं रख पाएंगे। गृहस्थ का वातावरण लगभग सामान्य रहेगा। आर्थिक कारणों से कुछ महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह जाएंगे। संतान की प्रगति से संतोष रहेगा। सरकारी कार्यों में धन खर्च हो सकता है लेकिन लाभ मन के मुताबिक नहीं होगा।


तुला राशि (तुला, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन का पहला भाग आलस्य से भरा रहेगा। शारीरिक रूप से अस्वस्थ महसूस करेंगे। जोड़ों में दर्द व अकड़न की समस्या हो सकती है, इससे कार्यों में विलंब हो सकता है। व्यवसाय की धीमी गति के कारण आर्थिक घटनाएं प्रभावित हो सकती हैं। दोपहर बाद स्थिति में सुधार आएगा। नौकरीपेशा जातक अचानक लाभ से रोमांचित रहेंगे। व्यापारी वर्ग आज अच्छा लाभ अर्जित करेंगे। आज के दिन महिलाओं से न उलझें अन्यथा घरेलू कलह लंबे समय तक खिंच सकती है।

वृश्चिक राशि ( तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन आशाजनक रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य के कारण मन से काम करेंगे, लेकिन किसी की दखलंदाजी से मन परेशान हो सकता है। किसी की बातों पर ध्यान न दें, एकाग्र होकर अपने काम में लगे रहें, धन और सम्मान दोनों मिलने की संभावना है। उधारी के तौर-तरीके बढ़ने से असुविधा हो सकती है। व्यापार वृद्धि के लिए निवेश करना शुभ रहेगा। भाई-बंधुओं का सहयोग ज्यादा ना मिल पाने की वजह से कुछ घरेलू कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे। महिलाओं को छोड़कर घर के अन्य सदस्य आपसे ईर्ष्या करेंगे।

धनु राशि (धनु, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)धनु राशि वालों को आज हर काम में सावधानी बरतने की जरूरत है। धन के पीछे भागने की प्रवृत्ति पर काबू रखें अन्यथा धन के साथ-साथ मान-सम्मान में भी हानि हो सकता है। पुराने काम दोपहर से पहले पूरे हो जाने पर आप राहत की सांस लेंगे। अचानक धन मिलने से दैनिक खर्चे पूरे हो जाएंगे। इसके बाद समय प्रतिकूल हो जाएगा। कार्य व्यवसाय में प्रतिस्पर्धी हर तरह से आपके कार्य में बाधा डालने का प्रयास करेंगे। छोटी-छोटी बातों को लेकर भी परिजनों से अनबन हो सकती है। वाणी और व्यवहार से संयम बरतें।

मकर राशि (मकर, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)मकर राशि वाले आज अनैतिक कार्यों से दूर रहें, अन्यथा घर के सदस्यों को परेशानी हो सकती है। लोग आपसे भावनात्मक संबंध बनाएंगे लेकिन जरूरत के समय कोई आगे नहीं आएगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के रूखे व्यवहार के कारण आपको स्वयं पर अधिक निर्भर रहना पड़ेगा। लंबी यात्राओं के योग बनेंगे, हो सके तो आज उनसे बचें। पेट या श्वास, छाती संबंधित रोग हो सकते हैं, ध्यान रखें। नौकरी पेशा जातक करियर को लेकर अधिकांश समय मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं।


कुंभ राशि (कुंभ, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)कुंभ राशि वाले आज किसी दुविधा के कारण स्वयं ही मानसिक अशांति की वजह से बनते हुए काम बिगाड़ लेंगे। सरकारी काम आज संभलकर करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। पारिवारिक संबंधों के प्रति ईमानदार रहें। आपके गलत आचरण से पारिवारिक वातावरण दूषित हो सकता है। मानसिक दबाव के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है। घर के बड़े आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं। अचानक धन लाभ होने के कारण आप स्थिति को संभाल नहीं पाएंगे, पैसा आते ही वह भी हाथ से निकल जाएगा।

मीन राशि (मीन, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)मीन राशि वालों को आज कार्यक्षेत्र में एक से अधिक साधनों से आय होगी। दिन में आप जिससे भी संपर्क में रहेंगे, उसे कुछ न कुछ लाभ अवश्य मिलेगा। व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं को प्रोत्साहन के रूप में आर्थिक सहायता मिल सकती है। सामाजिक कार्यों में रुचि न होने पर भी भाग लेना होगा, मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों का मार्गदर्शन आज हर क्षेत्र में काम आएगा। लव लाइफ में निकटता आएगी।