खुद को वकील और पत्रकार बताने वाला निकला चोर,रायपुर में दोस्तों के साथ चेन-स्नेचिंग कर उसे गिरवी रखते थे,नेताओं के साथ भी फोटो…

रायपुर :

राजधानी रायपुर में खुद को वकील और पत्रकार बताने वाला एक युवक चोर निकल गया। उसने शहर में 2 युवकों के साथ मिलकर 5 जगहों में चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया है। ये युवक इतना शातिर था कि वो खुद को हाई प्रोफाइल दिखाने के लिए नेताओं के साथ फोटो भी सोशल मीडिया में अपलोड की है। इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रायपुर पुलिस ने शहर में बढ़ रही चेन स्नेचिंग की वारदातों के लिए एंटी क्राइम यूनिट और पुलिस की एक स्पेशल टीम का गठन किया। पुलिस ने चेन स्नेचिंग पैटर्न और CCTV खंगालते हुए एक आरोपी सर्वेश दुबे को हिरासत में लिया। सर्वेश पहले भी चेन स्नेचिंग के मामलों में जेल जा चुका है। पुलिस ने उससे जब पूछताछ की तो उसने कैलाश यादव और कृष्ण कुमार मेश्राम का नाम उगला।

बुजुर्ग महिलाओं को करते टारगेट :

ये तीनों आरोपी पूरी प्लानिंग गोबरा-नवापारा में कृष्ण और कैलाश के ठिकानों में करते थे। चेन स्नेचिंग करने के लिए पहले इन्होंने शहर के अलग-अलग ठिकानों से तीन गाड़ियों की चोरी की। इसके बाद वे मॉर्निंग वॉक में निकली बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट करते थे। फिर मौका मिलते ही उनके गले से सोने की चेन खींचकर फरार हो जाते थे।

मुथूट फाइनेंस में गिरवी रखवाते गोल्ड :

ये आरोपी मुंह में कपड़ा बांधकर वारदात को अंजाम देते जिससे उनकी पहचान न हो पाए। पुलिस ने उन्हें लगातार ट्रेस करते हुए पकड़ लिया। इनमें से एक आरोपी कृष्ण मेश्राम लूटे गए चेन को फाइनेंस बैंक में गिरवी रख देता था। फिर वहां से कैश लेकर तीनों दोस्त उसे अपने शौक के लिए खर्च करते थे।

नेताओं के साथ किया फोटो, खुद को बताया पत्रकार और वकील :

जानकारी के मुताबिक, इस मामले का एक आरोपी कृष्ण मेश्राम खुद को हाई प्रोफाइल दिखाता था। हालांकि उसके खिलाफ पहले से कई केस दर्ज हैं। जिसमें बलवा, चोरी, आगजनी और मारपीट जैसे अपराध है। उसने कुछ बड़े नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर फेसबुक में अपलोड भी की।

इसके अलावा वो नई गाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया में शेयर करता था। उसने अपने फेसबुक अकाउंट में लंबी प्रोफाइल बनाकर रखी थी। इसमें उसने वकील और समाचार पत्र के ब्यूरोचीफ का भी जिक्र किया है। साथ ही काले कोट में कोर्ट के बाहर की तस्वीर भी अपलोड की है।

अन्य आरोपी भी आदतन :

इस मामले में सर्विस दुबे के खिलाफ भी रायपुर और भोपाल मध्य प्रदेश में लूट और चोरी के 6 मामले दर्ज है। जिसमें वह जेल में भी रह चुका है। इसी दौरान उसकी मुलाकात कृष्णा और कैलाश से हुई थी। कैलाश पर भी चोरी और मारपीट के मामले दर्ज है। पुलिस को इन आरोपियों के पास से 5 सोने की चेन, अंगूठी तीन दो पहिया वाहन समेत 10 लाख से अधिक के समान बरामद हुए है।

खबरें और भी…हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG