वृष और मीन सहित 5 राशियों में बना धन योग, देखें 10 जून का राशिफल धन और करियर के मामले में कैसा है…

रायपुर : 10 जून 2023

शनिवार 10 जून का दिन आर्थिक मामलों में वृष और मीन सहित 5 राशियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होने वाला है। इनकी आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं तो वहीं अचल संपत्ति से भी लाभ होगा। आइए जानते हैं विस्‍तार से सभी राशियों के लिए रुपये-पैसे के मामले में कैसा होगा शनिवार।

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति की संभावना बन रही है। वहीं स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी किसी वजह से बढ़ सकता है। आमदनी संतोषजनक रहेगी, मामा पक्ष से धन के मामले में मदद मिलेगी। शाम के वक्‍त सामाजिक कार्यक्रम में व्‍यस्‍त रहेंगे और आपको मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।

वृष राशि वालों का दिन शुभ है और आपकी सुख संपत्ति में वृद्धि होगी। परिवार में सुख शांति का वातावरण बनेगा। किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद के रूप में धन प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ ही आपकी उन्‍नति भी होगी। पारिवारिक जीवन में प्रेम और स्‍नेह बना रहेगा। अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें। सायंकाल से लेकर रात्रि तक कला संगीत का आनंद लेंगे।

मिथुन राशि वालों का दिन शुभ है। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति के योग बन रहे हैं और भाग्‍य आपके साथ है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। रहन-सहन खान पान का स्तर बढ़ेगा। उपहार की प्राप्ति होने के योग हैं। नौकरी तथा व्यवसाय में भी साथियों का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। आलस्य का त्याग कर सक्रिय रहें।

कर्क राशि वालों का भाग्‍य साथ दे रहा है और आज पश्चिम दिशा की यात्रा के योग बन रहे हैं। संतान सुख में वृद्धि तथा कहीं से वस्त्रादि का उपहार मिलेगा। उत्तम मित्रों के सहयोग से मन में निराशा कम होगी। सायंकाल से रात्रि तक अध्ययन में मन लगेगा। रात्रि में शयन सुख मिलेगा।

सिंह राशि वालों का दिन शुभ होगा और आर्थिक मामलों में लाभ होगा। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता व व्यस्तता रहेगी और व्‍यय भी बढ़ेगा। मित्रों के सहयोग से व्यवसाय के नए स्रोत बनेंगे। आमदनी बढ़ेगी और अकस्मात बड़ी मात्रा पैसा हाथ लगने से कई रुके कार्य पूर्ण होंगे। खान-पान पर नियंत्रण रखें, वरना आपकी सेहत प्रभावित हो सकती है।

कन्या राशि वालों के लिए आज का कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों और लेखन के कार्य से भी आपकी आमदनी बढ़ेगी। क्रोध से बचें। संतान पक्ष के प्रदर्शन को देखकर आप संतुष्‍ट रहेंगे। उच्च शिक्षा, शोधादि में सार्थक परिणाम मिलेंगे। शाम के वक्‍त आपको अचल संपत्ति से भी कुछ आय हो सकती है। रात्रि में भाइयों का सहयोग आपको व्‍यापार में प्राप्‍त होगा।

तुला राशि वालों का दिन आज अधिक शुभ नहीं है और आज आपकी इच्छा के विरूद्ध कोई कार्य आपको करना पड़ सकता है। इससे आप असहज हो जाएंगे। परिवार में सुख शांति रहेगी और मन प्रसन्‍न रहेगा। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं और आपको परेशानी हो सकती है। यदि आप नौकरी में हैं तो अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। सायंकाल के समय किसी धार्मिक दान पुण्‍य के कार्य में भाग लेंगे। रात्रि का समय सामाजिक आयोजन में बीतेगा।

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ संयोग बन रहे हैं और आपके भाग्‍य में वृद्धि होगी। माता का सानिध्य और आशीर्वाद प्राप्‍त होगी। बहुत समय से रुका हुआ धन किसी महापुरुष के सहयोग से प्राप्त हो जाएगा। संतान पक्ष से और बौद्धिक क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलने से प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपको अपनी संतान पर गर्व होगा।

धनु राशि वालों का भाग्‍य आज साथ देगी और आपके लिए सुख समृद्धि के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाई और परिश्रम की वजह से आपकी समस्‍या बढ़ सकती है। बातचीत में संयम रहें और किसी संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। भाइयों में रुपये-पैसे को लेकर मतभेद हो सकते हैं। आगे आने वाले कुछ दिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और इस मामले में आपका कुछ खर्च भी बढ़ सकता है।

मकर राशि वालों का दिन शुभ है और आज आपके पद व प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी। उत्तम संपत्ति की प्राप्ति होगी। आपके भाग्य का उदय होगा और कीर्ति में वृद्धि होगी। विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे और अंत में सफलता की प्राप्ति से हर्ष होगा।

कुंभ राशि वालों का दिन शुभ है और आज आपके कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी और धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी और इनमें आपका कुछ खर्च भी हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। क्रोध से बचें, वरना आपको नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। पैसों को सोचसमझकर खर्च करें, वरना आपका बजट बिगड़ सकता है।

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिश्रित फलकारक है। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। संपत्ति के सुधार और रख रखाव का खर्च बढ़ेगा। आज दिन में कुछ निकट के मित्रों व रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। संपत्ति से भी आय बढ़ेगी और आपके कार्य संपन्‍न होंगे। शुभ समाचार मिलेंगे। राजनीति में बढ़ते जनसंपर्क का लाभ उठाएं। यदि संपत्ति या व्यवसाय में निवेश करना हो तो कर सकते हैं। दिन शुभ है। आगे बहुत फायदा होगा।