भाजपा के कद्दावर वरिष्ठ जुझारू कार्यकर्ता जिला उपाध्यक्ष एवं परिवहन संघ के अध्यक्ष रतन दुबे की नक्सलियों ने की ह्त्या …

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ : 9993454909

सुनील राठौर : नारायणपुर

घटना की सूचना प्राप्त होने पर घटनास्थल हेतु पुलिस एवं सुरक्षा बल को रवाना किया गया , जो घटनास्थल में पहुंचकर मृतक के शव को अपने साथ लेकर जिला मुख्यालय नारायणपुर जिला अस्पताल पहूंची।

नारायणपुर : आज दिनांक 04.11.2023 को संध्या लगभग 05:30 बजे जिला नारायणपुर के थाना झाराघाटी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कौशलनार में चुनाव प्रचार-प्रसार हेतु गये हुये रतन दुबे भाजपा के कद्दावर वरिष्ठ जुझारू कार्यकर्ता व जिला भाजपा उपाध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, परिवहन संघ के अध्यक्ष को अज्ञात माओवादियों द्वारा धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गयी ।

आपको बता दें , कौशलनार गांव में आज साप्ताहिक बाजार लगा था जहां रत्न दुबे बाजार पसरा में अपनी पार्टी पक्ष के चुनाव प्रचार पर लोगों को भाषण रुपी सम्बोधन दे रहे थे और उनके पीछे से नक्सली जो ग्रामीण वेशभूषा में थे, कुल्हाड़ी (टांगिया) से सर पर वार किया और सम्हलने, समझने का मौका दिए बगैर ताबड़तोड़ हमला कर भाग गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है | जिसके तहत क्षेत्र में पुलिस एवं सुरक्षा बल द्वारा सर्चिंग गस्त किया जा रहा है।

मतदान के दो दिनों पूर्व नक्सलियों ने कायराना वारदात को अंजाम दिया है। मतदान प्रक्रिया के पूर्व नक्सली ऐसी वारदात करते ही है अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम देते हत्या किया है।

जानकारी अनुसार भारतीय जनता पार्टी जिला उपाध्यक्ष जो चुनाव प्रचार के लिए कौशलनार गए हुए थे वहां के मुर्गा बाजार में इन पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है। घटना क्षेत्र कौशलनार सहित पूरे जिले में इस जघन्य वारदात के कारण दहशत का आलम सा छा गया है। बता दे नक्सलियों ने पूर्व से ही चुनाव मतदान का बहिष्कार करने हेतु फरमान जारी कर रखा था दोनों ही पार्टी बीजेपी, कांग्रेस को चुनाव प्रचार नहीं करने हेतु, अंदरूनी क्षेत्रों में नहीं आने हेतु अपनी मनाही जाहिर की थी। बैनर, पोस्टर लगाकर नक्सलियों ने चेतावनी दी थी।

(ख़बरों से जुड़े रहने के लिए हमारे व्हात्सप लिंक पर क्लिक करें एवं सामाचार के लिए संपर्क करें | 👇

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG