कांग्रेस का बड़ा ऐलान, 10 लाख तक मिलेगा स्वास्थ्य बीमा, मजदूरों को हर साल 10,000 रुपए की राशि…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ : 9993454909

हरिमोहन तिवारी रायपुर

राजनांदगांव : शहर के स्टेट हाई स्कूल मैदान में आयोजित कांग्रेस की चुनावी सभा में बड़ी संख्या में तीन जिलों की 6 विधानसभा से लोग शामिल हुए।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आमसभा को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने नई घोषणाएं भी की है। बता दे कि राहुल गांधी दो दिनों से छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं | राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश के नागरिकों को 10 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा। मजदूरों को हर साल 10,000 रुपए देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि ​5 साल पहले हमने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया था कि किसानों का कर्ज माफ होगा, धान के लिए 2,500 रुपए प्रति क्विंटल मिलेंगे, किसानों और मजदूरों की रक्षा करेगी सरकार। कांग्रेस ने आपसे जो भी वादे किए थे, वो पूरे कर दिखाए हैं।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में राहुल गांधी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार किसानों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं के लिए काम कर रही है। छत्तीसगढ़ में जनसेवा की यह परंपरा जारी रहेगी। राहुल गांधी ने कहा कि BJP के नेता चाहते हैं कि आपके बच्चे मजदूरी करें और उनके बच्चे विदेश में नौकरी करें।
लेकिन कांग्रेस चाहती है कि छत्तीसगढ़ के बच्चे बड़े से बड़ा सपना देखें और उन सपनों को पूरा करें। ये हमारी सोच है।

राजनांदगांव में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार दो तरह की होती है। एक- गरीबों, किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों के लिए काम करती है। दूसरी- अडानी जैसे अमीर उद्योगपतियों के लिए काम करती है
मोदी सरकार ने 14 लाख करोड़ रुपए से अडानी जैसे लोगों का कर्ज माफ किया है, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।
मोदी सरकार अडानी के लिए काम करती है और कांग्रेस जनता के लिए काम करती है।

पूरे छत्तीसगढ़ में हमने करीब 400 स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले हैं, 33 नई यूनिवर्सिटी बनाई हैं।
हमने नई घोषणा की है कि छत्तीसगढ़ की सरकार KG से PG तक मुफ्त शिक्षा देने जा रही है।
यानी छत्तीसगढ़ के किसी भी छात्र को सरकारी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए एक भी पैसा नहीं देना होगा।
राहुल गांधी ने कहा कि आज सुबह हमने छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ बातचीत की।
उन सभी ने हमसे कहा- पिछले 5 साल में कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए जो किया है, वैसा किसी सरकार ने नहीं किया।
धान के लिए 2,500 रुपए प्रति क्विंटल, किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ, मजदूरों को हर साल 7,000 रुपए दिए। लेकिन अब हमने निर्णय लिया है कि मजदूरों को हर साल 10,000 रूपए देंगे।

बीजेपी ने कभी कर्ज माफ नहीं किया :
इसके पहले राहुल गांधी नया रायपुर के कटिया पहुंचे थे, जहां उन्होंने किसानों से बातचीत करके धान कटाई की जानकारी ली थी। यहां सीएम बघेल और डिप्टी सीएम के साथ मिलकर खेत में धान कटाई भी की थी। इसके बाद अब राहुल गांधी राजनांदगांव पहुंचे हैं। जहां वे सभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने यहां बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने कभी कर्ज माफ नहीं किया है। इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ने जो बोला वो करके दिखाया है।

राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा स्कूल और अस्पताल को प्राईवेटाईज कर रही है।
जातिगत जनगणना की आवश्यकता को लेकर राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि 90 आईएएस लोग हिन्दुस्तान की सरकार चलाते हैं, ये लोग योजना बनाते हैं निर्णय लेते हैं। इन अफसरों में भी आदिवासी दलित अफसरों की बराबर भागीदारी होनी चाहिए। इसलिए जाती जनगणना की जरूरत है।
राजनांदगांव शहर के स्टेट हाई स्कूल मैदान में आयोजित इस कांग्रेस की चुनावी सभा में बड़ी संख्या में तीन जिलों की 6 विधानसभा से लोग शामिल हुए। इस दौरान मंच पर उपस्थित नेताओं ने जनता से कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीत दिलाने की अपील की।

खबरों से जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG