मुख्यमंत्री भूपेश ने पूर्व सीएम से पूछा- किस आधार पर देंगे गरीबों को आवास…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

हरिमोहन तिवारी रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस के चार वादों किसानों का कर्ज माफी, 20 क्विंटल धान खरीदी, जातिगत जनगणना और 17.50 लाख गरीबों को आवास देने से भाजपा की बोलती बंद हो गई है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह की भाजपा सरकार आने पर गरीबों को आवास देने की घोषणा पर प्रश्न उठाया कि रमन सिंह किस आधार पर आवास देंगे, क्योंकि भारत सरकार ने न तो कोई आर्थिक सर्वेक्षण कराया है और न ही जनगणना कराई है।

मुख्यमंत्री बघेल बेमेतरा जिले के विधानसभा क्षेत्रों साजा, बेमेतरा और नवागढ़ के कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन दाखिले के दौरान स्कूल मैदान में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे | उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के कारण किसानों के हितों में कर्ज माफी का फैसला लिया है। वही किसानो से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदने का वादा किया था और इसे पूरा करने जा रहे हैं।

बता दें कि इस दौरान मंच पर साजा प्रत्याशी रविंद्र चौबे, नवागढ़ प्रत्याशी गुरु रुद्रकुमार और बेमेतरा प्रत्याशी आशीष छाबड़ा भी उपस्थित थे।

भाजपा मानसिक रूप से विपक्ष पर बैठने को तैयार : सीएम

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा को धन्यवाद देना चाहता हूं कि वह विपक्ष में बैठने के लिए मानसिक रूप से तैयार है।
उन्होंने चुटकी ली कि 13 विधायकों का आंकड़ा भी मेंटेन कर पाएंगे या नहीं या उससे भी नीचे जाएंगे।
डा. रमन सिंह ने 15 वर्षों तक छत्तीसगढ़ की जनता को झूठे दावों में भुलाए रखा और अदाणी को राज्य की खनिज संपदा और खदानों को सौंप दिया। आज भी चुनाव भाजपा नहीं बल्कि डा. रमन सिंह लड़ रहे हैं। रमन सिंह अदाणी के इशारों पर काम कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए सवाल पूछा कि आम जनता को मिलने वाली सौगातों को भाजपाई रेवड़ी कहते हैं तो फिर अदाणी को जो दिया जा रहा है, क्या वो रबड़ी है?

खोखले दावों-वादों से कुछ नहीं होता रमन

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि कि ऐसे खोखले दावों-वादों से कुछ नहीं होता। प्रदेश में चुनाव का बिगुल बज चुका है और जनता कांग्रेस से हिसाब करने के लिए तैयार है। तीन दिसंबर को तय हो जाएगा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार और भाजपा के सुशासन में किसकी जीत होती है।
भूपेश पूछ रहे हैं कि हम किस आधार पर आवास देने की बात कर रहे हैं तो मैं उन्हें बता दूं कि गरीबों को उनका अधिकार दिलाने के लिए आंकड़ों की नहीं, सच्ची नीयत की जरूरत होती है। जहां तक आवास का प्रश्न है तो मैं भूपेश को याद दिलाना चाहता हूं कि यह वही 16 लाख आवास हैं, जिन्हें आपकी सरकार ने गरीबों से छीन लिया था और भाजपा की सरकार बनते ही हम हर जरूरतमंद को पक्की छत देंगे।

राहुल गांधी के आगमन के दिन होगी पांचवीं घोषणा : सीएम

उधर बालोद के डौंडीलोहारा से अनिला भेड़िया, संजारी बालोद से संगीता सिन्हा और गुंडरदेही से कुंवर सिंह निषाद के नामांकन दाखिले के दौरान आयोजित सभा के बाद मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी के आगमन के दिन वे पांचवीं घोषणा करेंगे।
28 और 29 अक्टूबर को राहुल गांधी का दौरा है। उन्होंने कहा कि इस बार भी सरकार बनने के दो घंटे के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर देंगे।

संपादक: विज्ञापन एवं ख़बरों के प्रकाशन के लिए 9993454909 पर संपर्क करें |