चुनाव से पहले जगह-जगह चेकिंग शुरू:10 लाख रु. कैश, साढ़े नौ लाख के पटाखे 2.50 लाख की साड़ियां जब्त…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

बिलासपुर : विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुई प्रदेशभर में वाहनों की आवाजाही की निगरानी तेज कर दी गई है। इसके तहत अब तक बड़ी मात्रा में कैश के अलावा आभूषण, शराब, कंबल और दूसरी वस्तुएं बरामद हो रही हैं। जिनके कागजात नहीं हैं, उन्हें जब्त किया जा रहा है।

इसी क्रम में जांजगीर-चांपा जिले में रिकवरी के लिए निकले दिल्ली के आटो पार्ट्स व्यवसायी के पास से 10 लाख 5 हजार 700 रुपए कैश बरामद किया है। व्यवसायी के पास इस राशि की बिल तो थी, लेकिन जीएसटी बिल नहीं होने के कारण टीम ने पैसे जब्त कर लिए। चुनाव के निगरानी ​के लिए कलेक्टर ने एफएसटी और एसएसटी दल का गठन किया है। एफएसटी दल प्रभारी नायब तहसीलदार प्रशांत गुप्ता की टीम हथनेवरा फोरलेन चौक में वाहनों का जांच कर रही थी। उसी दौरान एक कार की जांच की गई तो गाड़ी में 10 लाख 5 हजार 700 रुपए मिले।

इसी तरह बिलासपुर के सिरगिट्टी पुलिस ने बस स्टैंड से साड़ी का बंडल जब्त किया। इसमें करीब 2 लाख 50 हजार रुपए कीमत की 285 साड़ियां थी। इसे बस में लोड करने के लिए रखा गया था। ऐन वक्त पर पुलिस को खबर मिल गई। संदेही रामखेलावन साहू (48) बन्नाक चौक सिरगिट्टी के कब्जे से इसे बरामद किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण व एसपी संतोष सिंह ने विधान सभा चुनाव के मद्देनजर थाना क्षेत्र में चेक पोस्ट लगाकर राज्य व जिले से बाहर आने जाने वाली वाहनों पर सतत निगरानी के ​निर्देश के बाद यह कार्रवाई की गई।

ऐसा ही एक मामला जांजगीर-चांपा जिले में आया जहां पर स्क्वाड और साइबर सेल की टीम ने नगर के दो अलग अलग स्थानों से 87 कार्टून पटाखे जब्त किए हैं। जब्त पटाखों की कीमत 9 लाख 90 हजार रुपए आंकी गई है। बताया गया है कि निर्मल गुरनानी नाम के व्यक्ति के पास से 58 कार्टून व 12 बोरी में पैक पटाखे जब्त किए गए। वहीं लुण्ड्रा के ग्राम सकालो में एसएसटी दल क्रमांक 8 ने एक वाहन में मखमल कंबल तथा लगभग साढ़े 6 लाख रुपए की कीमत के 1575 नग आर्टिफिशल ज्वेलरी भी जब्त किए गए।

कोरबा में कैश के साथ एक पकड़ा गया
कटघोरा पुलिस ने शनिवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान चकचकवा बाइपास रोड पर कार में 2.90 लाख रुपए परिवहन करते हुए शहर के एक व्यक्ति को पकड़ा है। रुपए जब्त कर उसके संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

कटघोरा थाना प्रभारी निरीक्षक तेजकुमार यादव ने बताया कि शनिवार को चकचकवा बाइपास रोड पर वाहन चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान कार सीजी-12-बीआर-9362 को रोककर तलाशी ली गई। इसमें 2 लाख 90 हजार रुपए मिला। जिसका अवैध रूप से बिना दस्तावेज परिवहन किया जा रहा था। रकम के संबंध में दस्तावेज नहीं मिलने पर पुलिस ने संदिग्ध परिवहन मानते हुए रुपए जब्त कर लिया। मामले में आगे जांच की जा रही है।

संपादक : ताज़ा ख़बरों से जुड़े रहने के लिए नीचे घंटी जरूर दबाएँ | स्वतंत्र छत्तीसगढ़ मासिक पत्रिका में लेख एवं विज्ञापन प्रकाशन हेतु संपर्क करें : 9993454909