मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी मे हज़ारों कार्यकर्ताओं के साथ चंदन कश्यप ने भरा नामांकन…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

सुनील सिंह राठौर : नारायणपुर

नारायणपुर :-आज गुरुवार को छत्तीसगढ़ राज्य के विधानसभा न. 84 (अनुसूचित जनजाति सीट) आम चुनाव के लिए नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय कांग्रेस प्रत्याशी चंदन कश्यप ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में हज़ारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में विधानसभा चुनाव हेतु अपना नामांकन भरा।

नामांकन से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नारायणपुर नगर मे रोड़ शो, बाइक रैली निकाली,जो शासकीय हाई स्कूल हेलिपैड से गायत्री मंदिर होते चांदनी चौक पहुंची जहां पर राठौर परिवार द्वारा भूपेश बघेल एवं विधायक प्रत्याशी चंदन कश्यप का स्वागत किया गया तत्पश्चात रैली सोनपुर रोड में मेन मार्केट होते हुए राजीव गांधी चौक पहुंची जहां दीवान परिवार द्वारा स्वागत किया गया | इसके बाद बाइक रैली पुराना बस स्टैंड होते हुए कलेक्टरेट रोड से हाई स्कूल ग्राउंड पहुंची जहां पर एक आम सभा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संबोधित किया। इस बाईक रैली रोड शो में युवा कांग्रेस,एनएसयूआई के हज़ारों कार्यकर्ता शामिल रहे । आमसभा मे लगभग 5 हज़ार से ज्यादा लोग मौजूद रहे। कांग्रेस प्रत्याशी चंदन कश्यप ने आज विधानसभा चुनाव हेतु नामांकन डालने के साथ अपने चुनाव अभियान का शंखनाद किया।

बता दें चंदन कश्यप जो वर्तमान विधायक के दावेदार हैं राष्ट्रीय कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में, पूर्व के चुनाव में शिक्षक पद से त्यागपत्र देकर विधानसभा चुनाव में अपनी विधायकी की दावेदारी की थी पर बीजेपी के केदार कश्यप से हार गए थे फिर पिछले 2018 के चुनाव में पुनः केदार कश्यप व चंदन कश्यप आमने-सामने थे और इस बार चंदन कश्यप ने भारतीय जनता पार्टी के शिक्षा मंत्री को हराकर विधायक के रूप में अपने को स्थापित किया था। आज अबकी बार फिर से राष्ट्रीय कांग्रेस से चंदन कश्यप एवं भारतीय जनता पार्टी की ओर से केदार कश्यप मुख्य रूप से विधानसभा के विधायक प्रत्याशी हैं। आम आदमी पार्टी से नरेंद्र नाग एवं सी पी आई से फुल सिंह कचलाम ने भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के इन पांच साल के कार्यकाल मे नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदली है। आपकी क्षेत्रों मे पानी पहुचाने का काम, हाट बाजार क्लिनिक के माध्यम से लोगों का मुफ्त ईलाज करने का काम,रोजगार के अवसर सृजन करने का काम, किसानों को न्याय दिलाने का काम, महिलाओं को रोजगार के माध्यम से सशक्त बनाने का काम हमारी कांग्रेस की सरकार ने की है।

भाजपा के शासनकाल मे प्रदेश के लोग रोजगार की तलाश मे प्रदेश से बाहर पलायन करते थे लेकिन कांग्रेस के सरकार आते ही प्रदेश के लोगों को प्रदेश मे रोजगार मिल रहा है। हमने आदिवासी संस्कृति को संरक्षित करने के लिए देवगुढ़ी और घोटुल बनाने का कार्य किया है,आदिवासी तीज त्योहारों को बढ़ावा दिया है,पारम्परिक खेलों को बढ़ावा दिया है। आज नारायणपुर सहित पूरे प्रदेश मे परिवर्तन आया है।प्रदेश की जनता समझ चुकी है कि प्रदेश की किसानों, महिलाओं और युवाओं की हितैषी कौन है ?

भाजपा ने अपने शासनकाल मे बस्तर का शोषण किया है। आज भाजपा ने यदि बस्तर के हित मे कार्य किया होता तो नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण रोकना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं करेंगे ये, केवल छत्तीसगढ़ को बेचना चाहते है, छत्तीसगढ़ की जनता को ठगना चाहते है ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि फिर एक बार नारायणपुर और छत्तीसगढ़ से भाजपा को उखाड़ फेंकना है और प्रदेश मे पुनः कांग्रेस की सरकार बनाने हेतु 7 नवंबर 2023 को हाथ छाप में अपने मतों का अधिकार कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना है की अपील करता हूं।

कार्यक्रम मे प्रदेश कांग्रेस कमेटी, जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के युवा कांग्रेस महिला कांग्रेस एवं एनएसयूआई सहित सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।