रेल विकास निगम लिमिटेड के सी.एस.आर. मद से निर्मित छात्रावास भवन का हुआ उद्घाटन…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

सुनील सिंह राठौर : नारायणपुर


नारायणपुर:- 28 सितम्बर 2023 . रामकृष्ण मिशन विवेकानंद विद्यामंदिर-इरकभट्टी, में दिनांक 27 सितंबर 2023, दिन बुधवार को नवनिर्मित बालक छात्रवास भवन का द/उद्घाटन पूज्य श्रीमत स्वामी सत्येशानन्द महाराज (सहायक महासचिव)रामकृष्ण मठ एवं रामकृष्ण मिशन-बेलूर मठ के करकमलों द्वारा एवं रामकृष्ण मिशन बिलासपुर के सचिव स्वामी सेवाव्रतानन्द की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ है। उद्घाटन समारोह में अध्यक्षता स्वामी व्याप्तानन्द(सचिव) रामकृष्ण मिशन आश्रम, नारायणपुर ने किया।

बता दें कि रेल विकास निगम लिमिटेड के आर्थिक सहयोग से इरकभट्टी में 200 बालकों के लिए बालक छात्रावास का निर्माण किया गया है। पुराना छात्रावास भवन एकदम जर्जर हो गया था जिसमें बच्चों को रहने में बहुत ही असुविधा हो रही थी। नए छात्रावास भवन के उद्घाटन बनने से बच्चे खुश हो रहे थे और अब, उद्घाटन हो गया है तो बच्चों में एक अलग ही खुशी का माहौल है।

मुख्य अतिथि स्वामी सत्येशानन्द महाराज ने अपने भाषण में बच्चों को इस सुयोग का भरपूर लाभ लेने एवं जीवन में कुछ बनकर दिखाने के लिए उत्साह प्रदान किया।
इस उद्घाटन समारोह में अन्य साधुवृन्द में सह-सचिव स्वामी वसुदानन्द, स्वामी कृष्णामृतानन्द, स्वामी अलिप्तात्मानन्द, स्वामी शिवतमानन्द, इरकभट्टी के प्रधान अध्यापक टीकाराम साहू, आकाबेड़ा के प्रधान अध्यापक चंद्रध्वज पात्र, कुतुल आश्रम के प्रधान अध्यापक मंडावी, आश्रम के इंजीनियर राकेश चंद्राकार, प्रकाश वर्मा, विभास सरकार, हीरा लाल, नरेश वर्मा, कच्चापाल के कमलेश शर्मा, इरकभट्टी आश्रम के समस्त कर्मचारिवृन्द, इरकभट्टी गांव के ग्रामवासी एवं इरकभट्टी आश्रम में अध्ययनरत छात्र-छात्रायें उपस्थित थे। उद्घाटन के पश्चात उपस्थित समस्त अतिथियों को एवं समस्त ग्रामवासियों को भोजन करवाया गया।