गूगल मैप से की एटीएम लूटने की प्लानिंग , एंबुलेंस से ऑक्सीजन सिलेंडर भी चुराया था…

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ : दुर्ग-भिलाई

  • महीने भर पहले एटीएम काटकर लूटे 70 लाख में से पुलिस को 3 लाख ही बरामद हो सके है |

जिले के दो थाना क्षेत्रों में तीन एटीएम को काटकर करीब 70 लाख रुपए की चोरी वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ट्रांजिट पर हरियाणा से दुर्ग ले आई है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे एटीएम लूट की रैकी करने के लिए गूगल मैप का सहारा लेते थे।

ट्विनसिटी में भी एटीएम से चोरी की प्लानिंग गूगल मैप के माध्यम से बनाई थी। इससे पहले भी महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना समेत कई राज्यों के शहरों में वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों से 3 लाख रुपए और वारदात में इस्तेमाल गैस कटर और वाहन भी बरामद कर लिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि 26-27 अगस्त की दरम्यानी रात में करीब 12.57 बजे से रात्रि 2 बजे के बीच हाउसिंग बोर्ड शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बोरसी स्थित एसबीआई एटीएम एवं हुडको स्थित एसबीआई 2 एटीएम को काटकर कुल 70 लाख रुपए चोरी की थी।

आरोपियों की पतासाजी में अंतराराज्यीय एटीएम चोर गिरोह के डाटा बेस का अवलोकन किया गया।जानकारी मिली कि वर्ष 2022 में ठाणे मुम्बई पुलिस स्टेशन, आसाम एवं तमिलनाडु में भी इसी तरह की घटनाएं हुईं, जिसमें मेवाती गिरोह के निसार खान, नसीम खान के होने की जानकारी मिली। आरोपियों ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए एसपी सिन्हा ने बताया कि आरोपियों का सुराग मिलने पर टीम ने हरियाणा गुड़गांव मॉल के पास से आरोपी निसार खान को पकड़ लिया। उनकी निशानदेही पर सरबाज खान को भी गिरफ्तार किया।

पूछताछ में बताया कि निसार खान, नसीम खान एवं सरबाज खान तीनों 24 अगस्त को कार से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए। 25 को कामठी नागपुर आकर अपने साथी आरिफ के पास पहुंचे। 26 को आरिफ को साथ दुर्ग आते समय रास्ते से एलपीजी सिलेंडर खरीदा। दुर्ग पहुंचकर जिला अस्पताल में खड़ी एक एम्बुलेंस से ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी की। उसके बाद घटना को अंजाम दिया।