छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 67 हजार ट्रेन रद्द कर केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ियाओ के साथ उपेक्षा कर रही है – कांग्रेस

(भाजपा के नौ सांसद और वरिष्ठ भाजपाई ट्रैन यात्रा सुगम बनाने मे नाकाम )

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ :

नारायणपुर :- 10 सितम्बर 2023 . देश की सबसे विश्वनीय यात्री सुविधा रेल सेवा को निजीकरण की लगातार साजिश रचने और एक दो माह पहले रिजर्वेशन करवाये यात्रियों की अचानक रिजर्वेशन रद्द करना यात्रियों को परेशान करने के बाद कोई अन्य वैकल्पिक व्यवस्था ना करना, केंद्र सरकार और प्रदेश के नौ भाजपा सांसद की सबसे बड़ी नाकामी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा नारायणपुर विधायक एवं हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चन्दन कश्यप को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए प्रभारी नियुक्त कर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनू राम नेताम, पीसीसी सचिव राजेश दीवान, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रवि देवांगन, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रघु मानिकपुरी, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शिव कुमार पाण्डेय, एवं अन्य कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति मे प्रेस कॉन्फ्रेंस मे रजनू नेताम ने कहा की केंद्र की मोदी सरकार एवं रेल मंत्री के द्वारा पिछले साढ़े तीन सालों मे छत्तीसगढ़ प्रदेश से गुजरने वाली 67382 ट्रेन को रद्द करना एक साज़िश है। लगातार ट्रेन को रद्द कर निजीकरण करने की केंद्र सरकार की साज़िश है, जिससे लाखो यात्रियों के साथ साथ छोटे कामगार, नौकरीपेशा, छात्र छात्राएं, स्टेशन के कुली ऑटो चालकों की समस्या पर भाजपा के नेता के मुंह मे दही जमा कर बैठे है।

विधायक चन्दन कश्यप ने कहा की बिलासपुर जोन जिसके अंतर्गत पूरा छत्तीसगढ़ आता है, जिससे केंद्र की भाजपा नित मोदी सरकार हर वर्ष 20,000 से 22,000 करोड़ रूपए सालाना कमाती है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार लगातार छत्तीसगढ़ियाओ के साथ उपेक्षा कर रही है। प्रदेश की छत्तीसगढ़ियाओ से आखिर मोदी सरकार किस बात को लेकर प्रताड़ित कर बदला ले रही है। अन्य वक्ताओ ने कहा की जब भाजपा दावा करती है की मेंटेनस के लिए ट्रेनों को रद्द किया जाता है तो, मालगाड़ियों को परिचालन क्यों किया जा रहा है, जबकि मालगाड़ियों को परिचालन की संख्या भी दुगनी कर दी गयी है |

केंद्र की मोदी सरकार बिलासपुर जोन से मालवाहक मे हजारों करोड़ों कमाती है लेकिन यात्री सुविधा मे कुछ भी सुविधा नहीं देती, जबकि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समय समय पर रेल मंत्री को रेल यात्रा सुगम बनाने के लिए पत्र लिखते रहते है। प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर छत्तीसगढ़ियाओ के साथ उपेक्षा करने का बड़ा आरोप लगाया है।